Sunday, May 19, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए में लगा ब्लड डोनेट कैंप छात्रों ने किया महादान

जीएलए में लगा ब्लड डोनेट कैंप छात्रों ने किया महादान

-रोटरी क्लब ऑफ़ गाजियाबाद अनंत एवं रोटरी ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित हुआ ब्लड डोनेट कैंप

मथुरा : जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं ने रक्तदान करके महादान किया। इस पहल में हर वर्ग के छात्रों व स्टाफ ने दूसरों की जिंदगी बचाने का संदेश दिया। करीब 200 से अधिक रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

रोटरी क्लब ऑफ़ गाजियाबाद अनंत एवं रोटरी ब्लड बैंक के सहयोग से मानव कल्याण के लिए जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा में लगाए गए इस शिविर में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं सहित स्टाफ ने भी दिखाया कि जोश के आगे कोई कमी मायने नहीं रखती है। रक्तदान के लिए पहुंचे रक्तदाताओं को सोसाइटी की ओर से प्रशस्ति पत्र जारी किए गए।

शनिवार सुबह से रक्तदान शिविर शुरू किया गया, जो कि देर सायं तक जारी रहा। इस दौरान रक्तदाताओं से महत्वपूर्ण जानकारियां ली गईं, ताकि भविष्य में जरूरतमंद मरीजों के लिए दोबारा अपनी स्वेच्छा से वे रक्तदान कर सकें। रक्तदान महादान शिविर का शुभारम्भ कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता, चीफ फाइनेंस ऑफिसर विवेक अग्रवाल, प्रतिकुलपति प्रो. अनूप कुमार गुप्ता, कुलसचिव अशोक कुमार सिंह तथा नगर पालिका परिषद् पिलखुवा के चेयरमैन विभु बंसल एवं सोसाइटी के पदाधिकारियों ने दीप प्रज्जवलित कर किया। रक्तदाताओं का मनोबल बढ़ाते हुए कुलपति ने कहा कि यह एक महादान है। जो कि निश्चित ही कम से कम तीन लोगों की जिंदगी बचायेगा। उन्होंने कहा कि अगर आज का युवा समय-समय पर इस प्रकार अभियान में शामिल होता रहे तो रक्त न मिलने की वजह से किसी की जान नहीं जाएगी।

चीफ फाइनेंस ऑफिसर विवेक अग्रवाल ने कहा कि षिविर में जिस प्रकार 200 से अधिक छात्र-छात्राओं और स्टाफ ने बढ़चढ़कर भाग लिया है। उनके इस मनोबल से लगता है कि वह किसी की भी जिंदगी को बचाने के लिए हमेशां योगदान देंगे। इस शिविर में जीएलए और रेडक्राॅस सोसाइटी के पदाधिकारियों ने अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है।

इस अवसर पर जिला अस्पताल, मथुरा से डा. सुशीला शर्मा, रोटरी क्लब गाजियाबाद अनंत से अभिषेक जिंदल, अंशुल गर्ग, विनीत जैन, एससी मित्तल, स्वाती जिंदल, सोनीपत ब्लड बैंक से दीपक गुप्ता, धीरज भार्गव, सतीष चंद्र मित्तल ने शिविर में काफी सहयोग प्रदान किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments