Monday, May 20, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी में बी.बी.ए. प्रथम सेमेस्टर के नए सत्र का शुभारम्भ

राजीव एकेडमी में बी.बी.ए. प्रथम सेमेस्टर के नए सत्र का शुभारम्भ

ओरिएंटेशन प्रोग्राम में नवागंतुक छात्र-छात्राओं को बताईं प्रबंधन की बारीकियां

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में बुधवार को बी.बी.ए. प्रथम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को प्रबंधन क्षेत्र की बारीकियों से अवगत कराने के साथ नए सत्र का शुभारम्भ किया गया। मुख्य अतिथि विश्वेन्द्र सिंह (मार्केटिंग आफीसर-पंजाब नेशनल बैंक-सम्भल) ने ओरिएंटेशन प्रोग्राम में नवागंतुक छात्र-छात्राओं को सफलता के लिए कठिन परिश्रम करने का आह्वान किया।
बी.बी.ए. प्रथम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं के ओरिएंटेशन प्रोग्राम में मुख्य अतिथि विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि राजीव एकेडमी व्यावसायिक शिक्षा का प्रतिष्ठित संस्थान है जहां अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जाती है। नवप्रवेशितों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि यहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों को शानदार प्लेटफार्म प्रदान किया जाता है। जिससे आगे चलकर वह कारपोरेट जगत में अपने स्वर्णिम सपनों को साकार करते हैं।
श्री सिंह ने बताया कि उच्च गुणवत्तायुक्त शिक्षण के साथ यहां अध्ययनरत विद्यार्थियों का देश-विदेश की जानी-मानी प्रतिष्ठित कम्पनियों में जॉब प्लेसमेंट होता है जिससे उनके करिअर में चार चाँद लग जाते हैं। उन्होंने नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं से कठिन परिश्रम करने तथा सुयोग्य प्राध्यापकों से अपने व्यक्तित्व में पर्याप्त स्किल विकसित करने के टिप्स सीखने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में कम्पनियां उन्हीं उम्मीदवारों को चुनना पसंद करती हैं, जिनके पास स्किल्स हो, जो अपने काम की समझ रखते हों और काम को जल्दी से कर सकते हों।
संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं को अनुशासन में रहते हुए अध्ययन करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि राजीव एकेडमी की गुणवत्तायुक्त शिक्षा विद्यार्थियों के भविष्य निर्माण को नई दिशा देती है। डॉ. सक्सेना ने नवप्रवेशित विद्यार्थियों को बताया कि संस्थान के अनुभवी प्राध्यापक थ्योरेटिकल के साथ-साथ प्रैक्टिकल जानकारी भी देते हैं। राजीव एकेडमी का यही प्रयास रहता है कि छात्र-छात्राओं को वही सिखाया जाए जो उन्हें इंडस्ट्रीज में जाकर करना है। संस्थान में इस बात का भी ध्यान रखा जाता है कि छात्र-छात्राओं को कोर्स के बाद अच्छी जगह प्लेसमेंट भी मिल सके। अंत में बी.बी.ए. विभागाध्यक्ष ने कैलेण्डर वर्ष में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments