Sunday, May 19, 2024
Homeशिक्षा जगतसंस्कृति विवि के 55 विद्यार्थियों को बजाज मोटर्स में मिली नौकरी

संस्कृति विवि के 55 विद्यार्थियों को बजाज मोटर्स में मिली नौकरी

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को आटो कंपोनेंट के लिए फोर्जिंग और कास्टिंग का काम करने वाली विश्वविख्यात कंपनी बजाज मोटर्स ने अपने यहां नौकरी दी है। कंपनी ने कैंपस प्लेसमेंट के तहत लंबी चयन प्रक्रिया अपनाकर मैकेनिकल डिप्लोमा के 55 विद्यार्थियों का चयन किया है।
कंपनी से आए एचआर विभाग के राजबहादुर, दीपक कुमार ने बताया कि सितंबर 1986 में बजाज मोटर्स ने ऑटो कंपोनेंट्स के लिए फोर्जिंग और कास्टिंग के पिछड़े एकीकरण के साथ एक मशीनिंग इकाई के रूप में शुरुआत की और 1989 में अपना व्यावसायिक उत्पादन शुरू किया। तब से बजाज मोटर्स लिमिटेड ने प्रतिबद्धता और अद्वितीय गुणवत्ता के कारण अपना प्रमुख स्थान पाया है। बजाज मोटर्स मशीनीकृत घटकों, असेंबल किए गए घटकों, फोर्जिंग घटकों, कास्टिंग घटकों और निर्यात घटकों के गुणवत्ता आपूर्तिकर्ता के रूप में प्रसिद्ध है, जो सभी वाहन खंडों को पूरा करता है जिसमें दो पहिया वाहन, चार पहिया वाहन, ट्रैक्टर, भारी उपकरण और विदेशी और घरेलू बाजारों के लिए औद्योगिक उत्पाद शामिल हैं।
संस्कृति प्लेसमेंट सेल की वरिष्ठ प्रबंधक सुश्री अनुजा गुप्ता, सहायक चंद्रकांत त्रिपाठी ने बताया कि त्रिस्तरीय चयन प्रक्रिया के बाद कंपनी ने मैकेनिकल डिप्लोमा के छात्र आदित्य शर्मा, अजीत सिंह, अमीर हमजा, आमिर खान, अनुज कुमार, चेतराम, दीपक, धर्वेंद्र कुमार, दुष्यंत, गौरव, गौरव दो, हेमराज, जसवीर, कन्हैया लाल पांडे, करन, क्रिशन, क्रिश्न कुमार, लाखन शर्मा, लोकेंद्र सिंह, लक्ष्मण, मोहन, मोहन शर्मा, मोनू, निखिल गुप्ता, परषुराम पांडे, पवन, पिंटू गोला, प्रशांत, प्रशांत कुमार, प्रथम सिंह, प्रवीन कुमार, पुनीत, पुष्मेंद्र शर्मा, राधे श्याम, राहुल चाहर, राहुल सिंह, रामदयाल, रामवीर, ऋषी देव, ऋषिराज सिंह, सचिन कुमार, सत्यप्रकाश, सौरभ धनगर, शिवकुमार, सीता राम, सोनू, सूरज, सुभाषचंद्र, सुमित कुमार, सुनील, उत्तम सिंह, वेदराम, विकास, विष्णु सिंह को चयनित किया है।
संस्कृति विवि की सीईओ श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने इस मौके पर कहा कि विद्यार्थियों को रोजगारपरक शिक्षा प्रदान की जा रही है। यही वजह है कि ये विद्यार्थी कंपनियों की आवश्यकताओं पर खरे उतर रहे हैं। उन्होंने सभी चयनित विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारे विवि से निकलकर बड़ी-बड़ी कंपनियों में रोजगार पा रहे छात्र-छात्राएं विवि का नाम तो ऊंचा कर ही रहे हैं साथ ही कंपनियों को भी आगे ले जाने में बहुत बड़ा योगदान दे रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments