Sunday, May 5, 2024
Homeशिक्षा जगतसंस्कृति विवि में आयोजित हुआ राष्ट्रीय युवा सप्ताह

संस्कृति विवि में आयोजित हुआ राष्ट्रीय युवा सप्ताह

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय युवा सप्ताह के अन्तर्गत खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वामी विवेकानन्दजी के चित्र पर माल्यार्पण व राष्ट्रगान से हुआ।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच के राष्ट्रीय सचिव डा रजनीश त्यागी जी ने कहा कि युवाओं को चरित्र निर्माण के लिए स्वामी विवेकानन्द जी की जीवनी से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने छात्रों को खेलकूद प्रतियोगिताओं में भागीदारी करने के लिए प्रेरित किया। डीन स्टूडेंट वेलफेयर डा डी एस तोमर ने बताया कि खेलकूद से छात्रों में बौद्धिक-शारीरिक विकास के साथ साथ संगठन की शक्ति का सम्वर्द्धन होता होता है। कार्यक्रम में छात्र छात्राओं के द्वारा बम बम भोले..जूमा-जूमी नृत्य व मार्शल आर्ट का प्रस्तुतीकरण सहित योग की विभिन्न मुद्राओं का मंचन किया गया। इस अवसर पर बालीबाल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें विंध्याचल टीम विजयी रही। खेलकूद प्रतियोगिताओं का संचालन स्पोर्ट्स आफीसर रिचा जादौन ने किया।
विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ सचिन गुप्ता व सी ई ओ डा मीनाक्षी शर्मा ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं प्रेषित की। इस दौरान छात्र हर्षदीप, जतिन, अर्जुन, जाह्ववी, अंजलि, डिम्पल, स्वाति, गुंजन, अभिषेक आदि का विभिन्न प्रतियोगिताओं में सराहनीय प्रदर्शन रहा तथा सभी विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया। अंत में स्पोर्ट्स इंचार्ज डा मो.फईम व गौरव सारंग ने प्रमाणपत्र वितरित किये तथा धन्यवाद ज्ञापित किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments