Sunday, May 19, 2024
Homeशिक्षा जगतराष्ट्रीय बालिका दिवस

राष्ट्रीय बालिका दिवस

  • बेटी को जो दे पहचान वह माता-पिता महान
  • बेटी आराग्या को हुनरमंद मनाने में जुटे माता-पिता बोले हमारी बेटी-हमारी पहचान

मथुरा : बेटी को जो दे पहचान वह माता-पिता महान यह एक स्लोगन हो सकता है, लेकिन शहर के एक माता-पिता इसे ही अपनी पहचान के तौर पर आगे बढ़ाने के लिए जुटे हुए हैं। अपनी बेटी आराग्या शर्मा को हुनरमंद मनाने के लिए सैक्रेट हार्ट कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई के साथ ही छोटी सी उम्र में ही उसे म्यूजिक सेंटर में प्रवेश दिलाया।

गोवर्धन रोड स्थित राधा सिटी निवासी ज्ञानेश्वर शर्मा कहते हैं कि उनकी बेटी उनकी शान हैं और यही मेरी पहचान है। इसी पहचान को बनाये रखने के लिए अपनी बेटी आराग्या को छोटी सी उम्र में शहर के ही एक राधारमन म्यूजिक सेंटर में प्रवेश दिलाया है। अब आराग्या ने पियानो को अपनी उंगलियों के तले इस प्रकार अपना लिया कि प्रत्येक गाने की धुन को वह बडे़ ही आसानी से अंजाम देती है। इसके साथ ही बेटी ने यूट्यूब को अपनी सफलताओं में बदलते हुए डांस और रंगेली में भी अपनी पहचान बनाई है।

बेटी आराग्या ने अपने हुनर के दम पर बनाई पहचान को बड़ी-बड़ी प्रतियोगिताओं के माध्यम से दर्शाया। आराग्या ने बताया कि पिता ज्ञानेश्वर शर्मा और मां अर्चना शर्मा हमेशां सीखने के लिए प्रेरित करती हैं। माता-पिता के प्रेरित करने के बाद ही हाल ही में नेशनल एजुकेशन एंड ह्यूमन रिसोर्स विभाग द्वारा आयोजित स्कूल स्तरीय ऑल इंडिया ‘स्वच्छ भारत‘ कला प्रतियोगिता में बेहतरीन पेंटिंग संजोकर प्रथम स्थान पाया। इसके अलावा शहर में आयोजित ब्रजरज उत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग करने का अवसर मिला।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments