Sunday, May 19, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी के तीन छात्रों का प्रोडेस्क आईटी में चयन

राजीव एकेडमी के तीन छात्रों का प्रोडेस्क आईटी में चयन

  • उच्च पैकेज पर मिले जॉब से तीनों एमसीए के छात्र खुश

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्र-छात्राएं लगातार अपनी बौद्धिक क्षमता से राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर हासिल कर रहे हैं। हाल ही में यहां अध्ययनरत एमसीए के तीन छात्रों को सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाली प्रोडेस्क आईटी कम्पनी में उच्च पैकेज पर जॉब हासिल करने में सफलता मिली है।
राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग से मिली जानकारी के अनुसार विगत दिनों आईटी क्षेत्र की जानी-मानी कम्पनी के पदाधिकारियों ने कैम्पस प्लेसमेंट किया जिसमें एमसीए के तीन छात्रों आशीष शर्मा, हर्ष अग्रवाल तथा प्रशान्त कुमार को उच्च पैकेज पर जॉब हासिल करने में सफलता मिली। प्रोडेस्क आईटी कम्पनी पदाधिकारियों द्वारा जॉब लेटर प्रदान करने से पहले छात्र-छात्राओं का आई.क्यू. और पर्सनालिटी टेस्ट लेने के बाद उनका साक्षात्कार लिया गया। सर्वाधिक अंक और परफेक्ट स्किल ग्राउण्ड के आधार पर आशीष शर्मा, हर्ष अग्रवाल तथा प्रशान्त कुमार को उच्च पैकेज पर जॉब हेतु चयनित किया गया।
कम्पनी अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं को बताया कि 2012 में स्थापना के साथ कम्पनी सॉफ्टवेयर निर्माण के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रही है। कम्पनी आईटी और सॉफ्टवेयर एण्ड वेब डेवलपिंग के क्षेत्र में यू.एस. तथा यूरोप तक अपना कारोबार फैला चुकी है। आस्ट्रेलियन और भारतीय बाजार में तो कम्पनी ने तहलका मचा रखा है। कम्पनी का मुख्यालय नोएडा में है। साल्यूशन प्रोवाइडर की हैसियत से कम्पनी का अच्छा खासा नाम है।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि व्यावसायिक अध्ययन पूरा करने से पहले ही उच्च पैकेज पर जॉब मिलना शुभ संकेत है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई हो या कार्यक्षेत्र यदि हम शिद्दत और ईमानदारी से अपना काम करेंगे तो सफलता सुनिश्चित है।
संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने तीनों छात्रों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डॉ. सक्सेना ने बताया कि राजीव एकेडमी में पढ़ाई के साथ ही सभी छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट की तैयारियां भी कराई जाती हैं यही वजह है कि यहां के अधिकांश छात्र-छात्राएं शिक्षा पूरी करने से पहले ही जॉब हासिल कर अपना सपना साकार कर लेते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments