Saturday, May 18, 2024
Homeशिक्षा जगतगणतंत्र दिवस पर देश भक्ति के रंग में रंगा वीपीएस

गणतंत्र दिवस पर देश भक्ति के रंग में रंगा वीपीएस

वृंदावन। भारत के 75 वें गणतंत्र दिवस का समारोह मथुरा मार्ग स्थित वृन्दावन पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह का शुभारम्भ विद्यालय के निदेशक डॉ ओम जी द्वारा ध्वजारोहण से किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रंखला में संगीत विभाग द्वारा देशभक्ति पूर्ण समूह गान की प्रस्तुति ने सबके हृदय में देश प्रेम की ज्योति प्रज्ज्वलित कर दी। देश के सैनिकों को समर्पित एक भावनात्मक नृत्य प्रस्तुति ने सबको भाव-विभोर कर दिया।
कार्यक्रमों की इसी कड़ी में कक्षा नवमी की छात्रा शालू द्वारा हमारे भारत की स्वतंत्रता व गणतंत्र के लिए बहुत ही विचारात्मक कविता प्रस्तुत की गयी। कार्यक्रम में देशभक्ति से सराबोर करने वाली मूक अभिनय प्रस्तुति ने सबको मूक सा ही कर दिया। जिसमे स्वतंत्रता आन्दोलन की सारी घटनाओं के जीवंत चित्र पेश किये गए जिसमें उपस्थित छात्रों व विद्यालय परिवार की आँखें नाम कर दी।
छात्रों ने देश के जवानों को समर्पित पिरामिड प्रस्तुति ने सबको अचंभित कर तालियाँ बजाने पर मजबूर कर दिया।

विद्यालय के निदेशक डॉ ओम जी समस्त छात्रों व विद्यालय परिवार को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा की युवाओं में बहुत संभावनाएं हैं आज आजादी के इस अमृत काल में गणतंत्र दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाए। हम राष्ट्रभक्ति, देशभक्ति का संकल्प लें, लेकिन इससे पहले घर, परिवार, समाज, संस्था, विद्यालय के प्रति भक्ति रखें। हमारे शुभ संकल्पों शुभ कर्मों की शुरुआत हमारे स्वयं से ही होनी चाहिए तभी इन राष्ट्रीय पर्वो को मनाने की प्रासंगिकता सिद्ध होगी ।


प्रधानाचार्य कृति शर्मा ने समस्त छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए धन्यवाद ज्ञापन दिया। रागिनी श्रीवास्तव, सीमा पाहुजा, स्वेका राज, सपना शर्मा, दिशी गोस्वामी, हेमलता वर्मा, अशोक सैनी, आदित्य शर्मा, पंकज चौहान, भारत भूषण उपाध्याय ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।
संगीत विभाग से अंजना शर्मा, नृत्य विभाग से शुभी शर्मा, ब्रजनंदिनी, निधि गौर, सर्वदा वर्मा, औरेटरी विभाग से मनोज सारथी, पूजा तिवारी, जूही मिश्रा, ऋचा दुबे, पारुल वार्ष्णेय, शालू अग्रवाल ने अपने अपने कार्य को देश भक्ति के रंग में डूबकर सफलता के सोपान पर पहुंचाया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments