Friday, May 3, 2024
Homeन्यूज़राज्यपाल के हाथों सम्मानित हुईं राजीव एकेडमी की छात्राएं

राज्यपाल के हाथों सम्मानित हुईं राजीव एकेडमी की छात्राएं

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट मथुरा की मेधावी छात्राओं मनीषा गौतम तथा तृप्ति कश्यप को डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय आगरा के शिवाजी मंडपम खंदारी में मंगलवार को आयोजित 89वें दीक्षांत समारोह में एमएड व बीसीए में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर गोल्ड मेडल व प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया। दोनों छात्राएं इस कामयाबी से बेहद खुश हैं।
डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय आगरा के दीक्षांत समारोह में राजीव एकेडमी की छात्राओं मनीषा गौतम और तृप्ति कश्यप को वैज्ञानिक व औद्योगिक अनुसंधान परिषद सीएसआईआर की महानिदेशक डॉ. एन. कलइसेल्वी, कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल, उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी तथा कुलपति प्रो. आशुरानी के करकमलों से स्वर्ण पदक के साथ प्रशस्ति-पत्र प्रदान किए गए। तृप्ति कश्यप ने बैचलर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशंस (बीसीए) तथा मनीषा गौतम ने एम.एड. में विश्वविद्यालय में सर्वोच्च अंक हासिल किए हैं।
मनीषा और तृप्ति ने अपनी इस सफलता का श्रेय राजीव एकेडमी की उच्चस्तरीय शिक्षा प्रणाली तथा प्राध्यापकों के मार्गदर्शन को दिया। तृप्ति कश्यप वर्तमान में राजीव एकेडमी से एम.सी.ए. कर रही हैं। वह एम.सी.ए. करने के बाद आईटी क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती हैं वहीं मनीषा गौतम का कहना है कि वह शिक्षण क्षेत्र में ही रहना पसंद करेंगी। राजीव एकेडमी की जहां तक बात है पिछले साल भी यहां की छात्रा सुरभि अग्रवाल को बीसीए में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने कर गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया था।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने छात्रा मनीषा गौतम और तृप्ति कश्यप को बधाई देते हुए कहा कि एमएड की डिग्री सर्वोच्च अंकों के साथ हासिल करना बड़ी बात है। यह डिग्री उच्च शिक्षा के क्षेत्र में मनीषा के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी तथा वह शिक्षिका के रूप में एक नई पहचान बनाने में सफल होंगी वहीं तृप्ति सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में स्वर्णिम करियर बना सकती हैं। प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने दोनों छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने छात्रा मनीषा गौतम और तृप्ति कश्यप को शानदार उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि इस तरह की उपलब्धियां दूसरे छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणा बनती हैं। राजीव एकेडमी का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को सिर्फ डिग्री दिलाना ही नहीं बल्कि उनके करियर को भी उच्च पायदान तक पहुंचाना है। दोनों छात्राओं को राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के शिक्षा संकाय तथा बीसीए विभागाध्यक्षों तथा प्राध्यापकों ने बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि यह दोनों छात्राएं अपनी लगन और मेहनत से अपने-अपने लक्ष्य अवश्य हासिल करेंगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments