Sunday, April 28, 2024
Homeन्यूज़विकसित भारत चाहते हैं तो मोदीजी को सफल बनाएः हेमा

विकसित भारत चाहते हैं तो मोदीजी को सफल बनाएः हेमा

भाजपा के शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ का लोकसभा सम्मेलन

मथुरा। भारतीय जनता पार्टी के शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ द्वारा विकसित भारत संकल्प पत्र संगोष्ठी एवं सुझाव कार्यक्रम संस्कृति विश्वविद्यालय के संतोष मैमोरियल आडिटोरियम में आयोजित किया गया। मथुरा-वृदावन लोकसभा क्षेत्र के इस आयोजन में मुख्य अतिथि सांसद डा. हेमा मालिनी ने प्रकोष्ठ से जुड़े शिक्षकों, अधिकारियों में उत्साह भरते हुए आह्वान किया कि यदि विकसित भारत चाहते हैं तो मोदीजी को सफल बनाने के लिए जुट जाएं।
मथुरा-वृंदावन लोकसभा सीट से भाजपा की तीसरी बार टिकट पाने वाली सांसद, सिने तारिका, नृत्यांगना डा. हेमा मालिनी ने कहा कि मैं जब तक जीवित हूं मथुरा-वृंदावन की सेवा करती रहूंगी। उन्होंने कहा कि मैं राजनीति में इसलिए आई कि जो इस क्षेत्र में आने में हिचकते हैं वे देख लें कि यहां अच्छे लोगों की कितनी जरूरत है। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि आप लोग बच्चों को बताईए और प्रेरित करिए कि वे राजनीति में आएं और देश को सही दिशा दें। उन्होंने कहा कि हमारे देश का नेतृत्व सही हाथों में है। हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदीजी का विकसित भारत का जो लक्ष्य है वह पूरा हो, हम उसी रास्ते पर उनके साथ हैं। शिक्षक ही हैं जो विद्यार्थियों को देश की संस्कृति, देश की गरिमा के बारे में बताकर उन्हें अच्छा नागरिक बनाते हैं। इसलिए में चाहती हूं ये विद्यार्थी जब राजनीति में आएं तो सारे देश को अच्छा बनाएं। मैंने मथुरा के लिए बहुत कुछ किया है और बेस्ट बनाने के लिए बहुत कुछ और करना चाहती हूं। मोदीजी ने मेरी भावनाओं को समझा और मुझे फिर से मौका देकर आपकी सेवा करने के लिए भेजा है।
आज के इस सम्मेलन की आयोजक, शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ की जिला संयोजक डा. श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने कार्यक्रम की रूपरेखा पर विस्तार से प्रकाश डाला और चुनाव में शिक्षण प्रकोष्ठ की भूमिका को बताया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के हाथ में देश का भविष्य है और देश का विकास हमारी जिम्मेदारी है। हमें राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक सभी क्षेत्र से जुडे लोगों को प्रेरित कर भाजपा को जिताना है। सम्मेलन के मुख्य वक्ता एवं प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक पवन सिंह चौहान ने कहा कि जो पिछले सत्तर साल में विकास नहीं हुआ वह पिछले नौ साल में हो गया। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि आप सभी से जुड़ें और लोगों को इस बारे में बताएं। प्रदेश सह संयोजक प्रभारी ब्रज एवं पश्चिम प्रदेश भास्कर द्विवेदी ने शिक्षण प्रकोष्ठ की जिला संयोजक, कार्यक्रम की आयोजक डा. श्रीमती मीनाक्षी शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बहुत ही कम समय में शिक्षण प्रकोष्ठ से कई सारे लोगों को जोड़ा और अनेक कार्यक्रम कराए। उन्होंने उपस्थित लोगों से हेमाजी की जीत सात लाख से कराने का संकल्प भी कराया।
क्षेत्रीय सह संयोजक ब्रज क्षेत्र प्रो.आरपी सिंह ने सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि 2047 तक भारत को विकसित राज्य बनाना है। यह देश का अमृत काल है और देश हर क्षेत्र में बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रिय मंत्री डा. रजनीश त्यागी ने ऐतिहासिक उल्लेख करते हुए बताया कि भारत तो दो हजार साल पहले विकसित राष्ट्र था। उस काल में भारतीय मुद्रा सारे देशों की मुद्रा पर भारी पड़ती थी। भारत के इस स्वर्णकाल को फिर से लाना है। सम्मेलन के विशिष्ठ अतिथि संस्कृति विवि के कुलाधिपति डा. सचिन गुप्ता ने प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के सामने दिव्यांगजन एजूकेशन बोर्ड, दिव्यांग डिप्लोमा को जारी रखे जाने का सुझाव दिया। कार्यक्रम की अध्य़क्षता कर रहे भाजपा के जिला अध्यक्ष निर्भय पांडे ने उपस्थित शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि ऐसी पार्टी जिसने सभी वायदे पूरे किए और बहुते ही अल्प समय में देश को विकास के उस शिखर पर पहुंचाया जिसके बारे में सिर्फ कल्पना ही की जा सकती थी, उसको केंद्र की सत्ता में फिर से लाने के लिए जुट जाएं। उन्होंने कहा कि इस बार हेमाजी की जीत सात लाख वोटों से होगी। कार्यक्रम का संचालन अनुजा गुप्ता ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments