Monday, April 29, 2024
Homeन्यूज़रश्मि गोविल ने संभाला इंडियनऑयल के निदेशक (मानव संसाधन) का पदभार

रश्मि गोविल ने संभाला इंडियनऑयल के निदेशक (मानव संसाधन) का पदभार

सुश्री रश्मि गोविल ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (इंडियनऑयल), फॉर्च्यून-500 ऊर्जा कंपनी, में निदेशक (मानव संसाधन) का कार्यभार संभाला लिया है। सुश्री रश्मि गोविल मानव संसाधन में एमबीए और वित्त में स्नातकोत्तर डिप्लोमा प्राप्त हैं। 1994 में इंडियनऑयल से जुड़ने के बाद मानव संसाधन के विभिन्न पहलुओं में लगभग उनको तीन दशकों का समृद्ध अनुभव हासिल है।
निदेशक (मानव संसाधन) के रूप में नियुक्त होने से पहले, वह कंपनी के कॉर्पोरेट कार्यालय में कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन विकास और कर्मचारी संबंध) के रूप में कार्यरत थीं। सुश्री गोविल ने इंडियनऑयल के रिफाइनरी मुख्यालय में भी काम किया है, साथ ही मथुरा रिफाइनरी यूनिट में चुनौतीपूर्ण कार्यों को पूरा किया है। उनके समृद्ध और विविध अनुभव ने इंडस्ट्रियल रिलेशन्स विशेषज्ञ के रूप में पहचान बनाई है। इसके अलावा मुआवजे, परफ़ोर्मेंस प्रबंधन, भर्ती, नीति निर्माण, उत्तराधिकार योजना और सिस्टम प्रबंधन पर भी उनकी गहरी समझ है।
सुश्री गोविल अपने परिणाम-केंद्रित, सहयोगात्मक और समावेशी शैली के लिए जानी जाती हैं और उन्होंने कंपनी के साथ-साथ उद्योग के लिए कई रणनीतिक पहल की शुरुआत भी की है। उन्होंने इनोवेशन सेल ‘सृजन’, मानव संसाधन में एसएपी सोल्यूशन और इंडियन ऑयल यूनियन के साथ दीर्घकालिक वेतन समझौते सहित कलेक्टिव्स के साथ कई ऐतिहासिक समझौतों का भी नेतृत्व किया है।
कोविड-19 महामारी के दौरान, सुश्री गोविल ने विविधता, समावेशन और कर्मचारियों के लिए कई नीतियों में संशोधन किया। निदेशक (मानव संसाधन) के रूप में उनकी नियुक्ति इंडियनऑयल में उनके अनुकरणीय योगदान और ऊर्जा क्षेत्र में मानव संसाधन के भविष्य के लिए उनके दृष्टिकोण का एक प्रमाण है। सुश्री रश्मि गोविल के पदभार ग्रहण करने के बाद अब इंडियनऑयल बोर्ड में दो महिला निदेशक मौजूद हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments