Friday, May 3, 2024
Homeन्यूज़क्विज प्रतियोगिता में समृद्धि, प्राज्ञवंशी, रूपाली की मेधा का फहरा पर चमके.डी....

क्विज प्रतियोगिता में समृद्धि, प्राज्ञवंशी, रूपाली की मेधा का फहरा पर चमके.डी. मेडिकल कॉलेज में आयोजित हुई आईएपीएसएम डब्ल्यूएचडी प्रश्नोत्तरी

मथुरा। के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के सामुदायिक चिकित्सा विभाग द्वारा बुधवार को इंडियन एसोसिएशन ऑफ प्रिवेंटिव एण्ड सोशल मेडिसिन (आईएपीएसएम) के तत्वावधान में मेडिकल छात्र-छात्राओं के लिए आईएपीएसएम विश्व स्वास्थ्य दिवस क्विज-2024 प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस क्विज प्रतियोगिता में के.डी. मेडिकल कॉलेज की 2020 सत्र की एमबीबीएस छात्राओं समृद्धि मोदानी, प्राज्ञवंशी त्यागी तथा रूपाली गुलाटी की टीम ने अपनी मेधा का परिचय देते हुए विजेता होने का गौरव हासिल किया। अपार मलिक, अतुलित जाखड़ तथा सनी यादव की टीम दूसरे स्थान पर रही।
आईएपीएसएम विश्व स्वास्थ्य दिवस क्विज-2024 प्रतियोगिता का आयोजन के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के सामुदायिक चिकित्सा विभागाध्यक्ष डॉ. गौरीशंकर गोयल (आचार्य) तथा एमएस डॉ. राजेन्द्र कुमार (आचार्य) के नेतृत्व तथा नोडल अधिकारी डॉ. शुभादीप बाग, डॉ. सूरवीर, डॉ. प्रशांत, डॉ. अंकुर, डॉ. अमनदीप के सहयोग से किया गया। विभागाध्यक्ष डॉ. गौरीशंकर गोयल ने बताया कि इंडियन एसोसिएशन ऑफ प्रिवेंटिव एण्ड सोशल मेडिसिन (आईएपीएसएम) का मुख्य उद्देश्य विशिष्ट स्वास्थ्य समस्याओं पर राष्ट्रीय स्तर पर जागरूकता पैदा करना तथा मेडिकल छात्र-छात्राओं को संवेदनशील बनाना है। डॉ. गोयल ने बताया कि इस साल का थीम मेरा स्वास्थ्य, मेरा अधिकार है।
नोडल अधिकारी तथा क्विज प्रतियोगिता के समन्वयक डॉ. शुभादीप बाग ने बताया कि यह प्रतियोगिता दो चरणों में हुई। एलिमिनेशन राउंड में प्रदर्शन के आधार पर चार टीमों को अंतिम राउंड के लिए चुना गया। क्विज प्रतियोगिता का अंतिम राउंड सोमवार को हुआ जिसमें समृद्धि मोदानी, प्राज्ञवंशी त्यागी तथा रूपाली गुलाटी की टीम विजेता तथा अपार मलिक, अतुलित जाखर और सनी यादव की टीम उप-विजेता रही। कनिका, ख्याति तथा लक्षी की टीम को तीसरा स्थान मिला। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर विजेता-उप विजेता छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र और ट्रॉफियां प्रदान की गईं। इस अवसर पर एमएस डॉ. राजेन्द्र कुमार ने सभी विजेता-उप विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर के.डी. मेडिकल कॉलेज का नाम गौरवान्वित करने की शुभकामनाएं दीं।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल, डीन और प्राचार्य डॉ. रामकुमार अशोका ने विजेता तथा उप-विजेता टीमों के छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि मेडिकल छात्र-छात्राएं स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के सैनिक हैं। इन पर स्वस्थ राष्ट्र के संकल्प को पूरा करने का दायित्व है। के.डी. मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रीय आईएपीएसएम विश्व स्वास्थ्य दिवस क्विज प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर यह साबित किया है कि वह हर चुनौती को तैयार हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments