Thursday, July 25, 2024
Homeशिक्षा जगतसमर कैंप कुछ मस्ती - कुछ पढ़ाई में बच्चे निखरेंगे प्रतिभा

समर कैंप कुछ मस्ती – कुछ पढ़ाई में बच्चे निखरेंगे प्रतिभा

  • द सारंग हाई इम्पेक्ट स्कूल मं समर केम्प का आयोजन 20 मई से 03 जून तक

वृंदावन। गर्मियों की छुट्टी आते ही बच्चे हो या बड़े सभी में एक अलग ही उत्साह आ जाता है। किन्तु समय के साथ-साथ सामाजिक व्यवस्थाएँ बदली हैं और सम्मिलित परिवार भी कम होते गए हैं। एकल परिवार में भी या तो माता-पिता दोनों ही या कम से कम एक तो आवश्यक रूप से कार्यरत रहते हैं। ऐसे में बच्चों के गर्मियों की छुट्टी के समय का सदुपयोग होना बहुत आवश्यक है जिससे बच्चे बहुत दिनों के लिए पढ़ाई के परिवेश से दूर न हों।
इसी बात को ध्यान में रखते हुए मथुरा जिले के प्रथम क्रेम्ब्रिज बोर्ड स्कूल द सारंग हाई इम्पेक्ट स्कूल में समर केम्प का आयोजन 20 मई से 03 जून तक किया जाएगा। समर केम्प का आयोजन विद्यालय परिसर, चैतन्य विहार, फेज-1 में ही रखा गया है। सम्पूर्ण विद्यालय कक्ष एसी सुविधा से सुसज्जित हैं।

समर केम्प में विद्यार्थी साइंस प्रोजेक्ट, केरियर गाइडेंस, आत्मविश्वास परामर्श, नाटक विधा, नृत्य एवं वाद्ययंत्र तो सीखेंगे ही साथ ही शेक बनाना, कागज के बैग बनाना, फ्रेंडशिप बैंड, पत्तियों के क्राउन, तीलियों से चित्रकला, कहानी कहने की कला व सृजन आदि ढेरों कलाओं का ज्ञान अर्जित करेंगे। अंतिम दो दिनों विशेष आयोजन रखे गए हैं। एक दिन बच्चों के लिए वाटरपार्क का इंतजाम किया गया है और अंतिम दिन नाटक की प्रस्तुति एवं सीखी हुई विद्याओं की प्रदर्शनी का आयोजन होगा जिसमें अभिभावक भी आमंत्रित होंगे।
लाइक स्किल्स के लिए इससे अच्छा कार्यक्रम हो ही नहीं सकता अतः विद्यार्थियों को यह समर केम्प आवश्यक रूप से करना चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments