Wednesday, May 1, 2024
HomeUncategorizedनोएडा में 10000 करोड़ से 3 साल में तैयार होगी फिल्म सिटी,...

नोएडा में 10000 करोड़ से 3 साल में तैयार होगी फिल्म सिटी, यूपी में 4 और फिल्म सिटी बनेंगी


रामपुर। उत्तरप्रदेश के नोएडा में विश्वस्तरीय फ़िल्मसिटी 10000 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार की जाएगी। यह आधुनिकता और सभी सुविधाओं से परिपूर्ण फिल्म सिटी तीन वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगी। इसके बाद यूपी में चार और मिनी फिल्म सिटी बनाने का प्लान तैयार किया जा रहा है। इसके लिए सीएम को यूपी के ये चार महानगरों के आसपास फिल्म सिटी बनाने का सुझाव भेजा है।

उत्तर प्रदेश फ़िल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हमें बहुत ही आधुनिक और विश्वस्तरीय फ़िल्मसिटी बनाने को निर्देश दिए हैं। इस फ़िल्मसिटी के अंदर सारी सुविधाएं हों, एक बार फ़िल्म की यूनिट उसमें एंटर करे तो फ़िल्म कम्प्लीट कर बाहर निकले। इसलिए इस फ़िल्मसिटी का बजट भी काफी अच्छा है। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ने कहा कि फिल्मसिटी के निर्माण के लिए सीएम योगी गंभीर हैं।

जू श्रीवास्तव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 4 फ़िल्मसिटी की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह देश का सबसे बड़ा 24 करोड़ की आबादी वाला प्रदेश है। एक फ़िल्मसिटी नोएडा में जल्द ही बनने वाली है, बाकी जो हमारे पास सुझाव आ रहे हैं, उन्हें मैं मुख्यमंत्री के सामने निवेदित कर देता हूं। उन्होंने कहा कि यूपी में सोनभद्र, बनारस, कानपुर और रामपुर के आसपास मिनी फ़िल्मसिटी बनाने की योजना है, जो हमने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने रखी है। नोएडा फ़िल्मसिटी का निर्माण पूरा होने के बाद इनका काम शुरू किया जाएगा।

पिछले दिनों में यूपी सरकार ने 17 फिल्मों को दी सब्सिडी

नोएडा फ़िल्मसिटी में सुविधाओं के बारे में बताते हुए राजू श्रीवास्तव ने कहा कि फ़िल्म वालों को उत्तर प्रदेश सरकार सब्सिडी देती है। सब्सिडी का विचार इसलिए आया ताकि उत्तर प्रदेश में फ़िल्म वालों को ज्यादा से ज्यादा आकर्षित किया जाए। जब फ़िल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर यूपी में आकर फ़िल्म की शूटिंग करेंगे तो जाहिर है यहां के लोगो को ज्यादा रोज़गार मिलेगा। कलाकारों को अपनी कला दिखाने का अवसर मिलेगा। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों 17 फिल्मों को यूपी सरकार की ओर से सब्सिडी दी गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments