Monday, May 6, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़जीएलए में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विश्वविद्यालय परिवार ने किया योग

जीएलए में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विश्वविद्यालय परिवार ने किया योग

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा में खेल विभाग के द्वारा अमृत योग महोत्सव सप्ताह के अंतिम दिन अंतर्राष्ट्रंीय योग दिवस पर विश्वविद्यालय के खेल मैदान पर योग का योगाभ्यास कराया गया। योग में विश्वविद्यालय परिवार ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

अमृत योग महोत्सव को पूर्ण कराने में योग प्रशिक्षक पूनम त्रिवेदी ने अपनी अहम भूमिका निभाते हुए प्रतिदिन अनुलोम, विलोम, भुजंगासन, कपालभाति, वृक्षासन, सूर्य नमस्कार आदि कराए। खेल अधिकारी अजय सिंह
शेखावत ने ज्योति मेडिटेशन के द्वारा आत्मा का परमात्मा से मिलन ज्योति मेडिटेशन कराया। इस मेडिटेशन से अशांत मन को शांत करने का उत्तम साधन बताया। उन्होंने इस मशीनी युग में अपने आप को स्वस्थ रहने की कला के बारे में जानकारी दी और बताया कि प्रत्येक खेल को खेलने से पहले अपने आप को शांत चित्त रखना और शरीर को लचीला बनाए रखने से खेलों में उत्कृष्टता और बढ़ेगी।

इस मौके पर अतिथि के रूप में प्रो. अनुराग सिंह ,उत्तम गोस्वामी, रीता गोयल एवं विश्वविद्यालय के कोच जेपी सिंह, अमित कुमार शर्मा, भूपेंद्र कुमार मिश्रा, आशीष कुमार रॉय, श्याम नारायण रॉय, आकाश कुमार, राहुल उपाध्याय, रितु जाट, सौरभ गुप्ता आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments