Saturday, May 4, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़अब जेल के बंदियों के केसों का निस्तारण ई-जेल लोक अदालत में...

अब जेल के बंदियों के केसों का निस्तारण ई-जेल लोक अदालत में होगा

 

– प्रत्येक माह के तीसरे शनिवार को लगेगी ऑनलाइन लोक अदालत
– 19 सितंबर को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट करेंगी केसों का निस्तारण

मथुरा। कोरोना वायरस संक्रमण क चलते अब जेल के बंदियों से संबंधित मामलों के निस्तारण के लिए ऑनलाइन ई- लोक अदालत लगाई जाएगी। उत्तरप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर यह लोक अदालत अग्रिम आदेश होने तक प्रत्येक माह के तीसरे शनिवार को लगाई जाएगी।

जिला न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष साधना रानी ठाकुर ने बताया कि बंदियों से संबंधित मामलों के निस्तारण के लिए ऑनलाइन ई लोक अदालत में उन्हें मामलों को लिया जाएगा जिनका निस्तारण लोक अदालत के माध्यम से हो सकता है।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव दीक्षा श्री ने बताया कि माह सितंबर 2020 के तृतीय शनिवार 19 सितंबर को जिला कारागार मथुरा में निरुद्ध बंदियों के लिए ऑनलाइन ई-लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इस ऑनलाइन ई-लोक अदालत में बंदी स्वेच्छा से अपने मामलों का निस्तारण करा सकते हैं। 19सितंबर को आयोजित ई-लोक अदालत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अर्चना सिंह को न्यायिक मजिस्ट्रेट पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया है। नियुक्त पीठासीन अधिकारी द्वारा जनपद न्यायालय मथुरा में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन ई-लोक अदालत में केसों का निस्तारण किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments