Saturday, May 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़संस्कृति विवि में भक्ति व श्रद्धा से मनी विश्वकर्मा जयंती, मशीनों का...

संस्कृति विवि में भक्ति व श्रद्धा से मनी विश्वकर्मा जयंती, मशीनों का पूजन

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी द्वारा विश्वकर्मा जंयती मनाई गई। इसमें पूरी श्रद्धा और विश्वास के के साथ सभी संकाय के सदस्यों एवं अन्य कर्मचारियों ने मिलकर अभियांत्रिकी विभाग की सभी मशीनों, कल पुर्जों की सफाई कर विश्वकर्मा का पूजन किया।
जयंतोत्सव पर भगवान विश्वकर्मा की तस्वीर पर कुलपति डॉ राणा सिंह द्वारा माल्यार्पण किया। इसके पश्चात कोविड-19 के नियमोँ का पालन करते हुए सभी ने मिलकर वैदिक रीति-रिवाज से भगवान विश्वकर्मा का पूजन किया। पूजा के उपरांत विश्वविद्यालय के सभी शिक्षकों एवं अन्य कर्मचारियों के बीच प्रसाद वितरण किया गया।
विश्व विद्यालय के कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने बधाई संदेश में कहा कि आदि शिल्पी भगवान श्री विश्वकर्मा ज्ञान और कौशल के जीवंत प्रतिमूर्ति हैं और इनसे प्रेरणा लेकर हमें छात्रों में ज्ञान, कौशल एवं नवाचार प्रदान करने के साथ ही उनमें शोध और नवाचार के प्रति उत्कृष्टता हासिल करने की आकांक्षा जागृत करनी चाहिए।
इस अवसर पर मैकेनिकल इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष विंसेंट बालू, डिप्टी रजिस्ट्रार दिलीप सिंह, प्रशासनिक अधिकारी विवेक श्रीवास्तव, अन्य संकाय सदस्य एवं कर्मचारीगण मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments