Saturday, April 27, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़व्यक्तित्व विकास में मददगार होगा प्रबंधन क्षेत्र में एक्टिव रहना

व्यक्तित्व विकास में मददगार होगा प्रबंधन क्षेत्र में एक्टिव रहना

  • – राजीव एकेडमी में मैनेजमेंट एप्लीकेशन इन रीयल लाइफ पर गेस्ट लेक्चर
  • – डिजिटल कंसल्टेंट ऐश्वर्या भाटिया ने व्यक्तित्व विकास के दिए टिप्स

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में बीबीए प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के ऑनलाइन ओरिएण्टेशन प्रोग्राम में मैनेजमेंट एप्लीकेशन इन रीयल लाइफ एण्ड कॉर्पोरेट पर गेस्ट लेक्चर आयोजित किया गया। इसमें मुख्य वक्ता इण्डिया मार्ट डाट कॉम में डिजिटल कंसल्टेंट ऐश्वर्या भाटिया ने विद्यार्थियों से कहा कि वे अपनी दिनचर्या प्रबन्धन पर ध्यान देने के साथ ही कौशलात्मक विकास को सुदृढ़ करें।

सुश्री भाटिया ने कहा कि विद्यार्थी प्रबन्धन के क्षेत्र में रहकर अत्यधिक एक्टिव रहें। यह उनके सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास में मददगार सिद्ध होगा। उन्होंने छात्र-छात्राओं को करिअर विकास के महत्वपूर्ण टिप्स देते हुए कहा कि कोरोना महामारीकाल में रोजगार के संसाधन सीमित हो गए हैं, अतः इस संकट से उबरने और उसके निवारण के लिए आपको अपने कौशलात्मक ग्रोथ पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि वे अपने कुशल प्रबन्धन से समाज के विभिन्न समुदायों में समन्वय स्थापित करने की कोशिश करें इससे उनके करिअर ग्रोथ में वृद्धि होगी।
ऐश्वर्या भाटिया ने अपने अनुभव साझा करते हुये बताया कि किस प्रकार उन्होंने राजीव एकेडमी में पढ़कर अपने व्यक्तित्व का विकास किया तथा इसके द्वारा कैम्पस प्लेसमेंट में सफलता प्राप्त की। उन्होंने राजीव एकेडमी के शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुये स्पष्ट किया कि संस्थान में शिक्षा का स्तर अति उत्तम है। आज के प्रतिस्पर्धात्मक युग के अनुसार यहां का वातावरण काबिलेतारीफ है। सुश्री भाटिया ने कहा कि राजीव एकेडमी प्रबन्ध संकाय में विद्यार्थी जीवन में प्राप्त शिक्षा ने उनके करिअर को सजाया और संवारा है। मुझे यह कहने में जरा भी परेशानी नहीं कि राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट संस्थान ब्रज मण्डल में व्यावसायिक शिक्षा का एक उत्कृष्ट संस्थान है।
संस्थान के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना ने युवा पीढ़ी के सामने करिअर को लेकर एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। इस चुनौती से छात्र-छात्राएं कैसे निपटें इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम निरंतर विषय विशेषज्ञों के गेस्ट लेक्चर आयोजित कर रहे हैं। डा. सक्सेना ने कहा कि मौजूदा समय में किताबी ज्ञान से कहीं अधिक महत्वपूर्ण विशेषज्ञों का अनुभव है। छात्र-छात्राएं गेस्ट लेचर में सीखी बातों को अपने जीवन में अमल में लाकर अपने सपनों को पंख लगा सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments