Friday, May 10, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़बड़ी लापरवाही: 2500 कोरोना संक्रमितों के लापता होने से खलबली, हजारों की...

बड़ी लापरवाही: 2500 कोरोना संक्रमितों के लापता होने से खलबली, हजारों की रिपोर्ट भी गायब

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच इससे पीडि़तों के साथ बड़ी लापरवाही सामने आई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों में लखनऊ शीर्ष पर है और अब यहां पर करीब 2500 कोरोना संक्रमित लोगों के गायब होने से प्रकरण गंभीर होने जा रहा है।
लखनऊ में कोरोना संक्रमित बड़ी संख्या में लोग गायब हैं। इन सभी संक्रमितों का फोन नंबर के साथ पता भी गलत दर्ज है। यह तो संक्रमितों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही है। संक्रमित अपने साथ ही अपने परिवार के लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं जबकि नगर निगम के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी प्रकरणों में एक बार भी भौतिक निरीक्षण करने की जहमत नहीं उठाई, अन्यथा बड़ी संख्या में गायब संक्रमित लाखों लोगों के जीवन पर खतरा न बनते।

कोरोना संक्रमितों का गलत पता और फोन नम्बर

लखनऊ में कोरोना संक्रमण जांच कराने के दौरान फॉर्म में बड़ी संख्या में चूक हुई है। लोगों ने अपने घर का पता और मोबाइल नम्बर गलत दर्ज किया है। ऐसे ताजा 50 नये प्रकरण सामने आए हैं, जबकि अब तक ढाई हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव गायब हो चुके हैं। अब स्वास्थ्य विभाग ऐसे मरीजों की पड़ताल में जुट गया है। निजी व सरकारी लैब में जांच कराने वाले यह संक्रमित स्वास्थ्य विभाग के लिए सिरदर्द बने हुए हैं।

तलाश करने का निर्देश

स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों की तलाश करने का निर्देश दिया है। यह ऐसे लोग हैं, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, लेकिन जब ट्रेसिंग टीम उनसे संपर्क की कोशिश करती है तो वह नहीं मिलते हैं। यह छिपे हुए संक्रमित समुदाय में मिलकर संक्रमण की नई चेन बना रहे हैं।

अब बिना आईडी के नहीं होगी कोरोना जांच

डिप्टी सीएमओ डॉ. केडी मिश्रा ने कहा कि गायब हुए संक्रमितों की सूचना पुलिस को देकर उनकी तलाश कराई जा रही है। सभी लैब को भी सूचना दी गई है। अब तक 2500 रोगी गायब हैं। लॉकडाउन से अनलॉक की प्रक्रिया में करीब ढाई हजार से अधिक पॉजिटिव जांच कराने बाद गायब हो चुके हैं। जिसके बाद अफसरों को बिना आइडी के जांच न कराए जाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी निजी व सरकारी लैब बिना आइडी लिए कोरोना जांच कर रहे हैं। इस कारण पॉजिटिव मरीजों को ढूंढना पड़ रहा है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments