Sunday, May 12, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़3 दिन से लापता सिपाही का शव इटावा में मिला, पुलिस ने...

3 दिन से लापता सिपाही का शव इटावा में मिला, पुलिस ने नहीं लिखी थी गुमशुदगी

  •  दो दिन पूर्व लावेदी थाना क्षेत्र में मिला सिपाही योगेश चौहान का शव
  •  मथुरा निवासी सिपाही अयोध्या के रामजन्म भूमि थाने में था तैनात
  •  7 अक्टूबर से लापता था सिपाही

मथुरा। तीन दिन से लापता अयोध्या के रामजन्म भूमि थाने में तैनात सिपाही का शव लावारिश अवस्था में इटावा के लावेदी थाना क्षेत्र में मिला है। लावेदी थाना पुलिस द्वारा शव की पहचान के लिए सोशल मीडिया पर डाली गई जानकारी से कई जनपदों की पुलिस सकते में आ गई। मृतक सिपाही के परिजन लावेदी थाने पहुंच गए हैं। इस घटना से कई सवाल खड़े हो गए हैं।

मथुरा के हाईवे थाना क्षेत्र के बालाजीपुरम निवासी सिपाही योगेश चौहान अयोध्या के रामजन्म भूमि थाने में तैनात था। छह अक्टूबर को सिपाही योगेश चौहान ने अपने परिजनों को फोन कर बताया कि वह आठ अक्टूबर को घर आएगा। परिजन योगेश का इंतजार करते रहे, लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी योगेश घर नहीं आया। परिजनों ने फोन करके योगेश का हालचाल जानने की कोशिश की। सिपाही योगेश के फोन पर घंटी जाती रही पर फोन नहीं उठा। सिपाही येागेश के परिजनों ने हाईवे थाने में गुमशुदगी की तहरीर दी। लेकिन हाईवे थाने पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज नहीं की और परिजनों को अयोध्या के रामजन्म भूमि थाने का रास्ता बता दिया। परिजन सिपाही योगेश चौहान की तलाश में पिछले तीन दिनों से दर-दर भटक रहे थे कि तभी रामजन्म भूमि थाने से परिजनों को सूचना मिली की सिपाही योगेश का शव इटावा के लावेदी थाना क्षेत्र में मिला है। परिजन मथुरा से इटावा पहुंच गए हैं। अब देखना है कि सिपाही योगेश के केस की जांच पड़ताल कर उसे न्याय दिला पाएगी या फिर इस मामले को सिपाही के लापता होने की घटना की तरह ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा।

लावेदी थाना प्रभारी अमन सिंह का कहना है कि दो दिन पहले एक अज्ञात शव यहां पानी में मिला था। जिसकी जानकारी अयोध्या रामजन्म भूमि थाने को दे दी गई है। इस मामले में जो भी कार्रवाई होगी अयोध्या के रामजन्म भूमि थाने से होगी। मृतक के यहां परिजन आ चुके हैं।

अयोध्या के रामजन्म भूमि थाने के प्रभारी ने बताया कि उनके थाने के लापता सिपाही योगेश चौहान का शव इटावा के लावेदी थाने में मिला है। इसकी जानकारी हमें फेसबुक के जरिए हुई है। हमने परिजनों को सूचित कर दिया है।

मथुरा के हाईवे थाने के एसएसआई का कहना है सिपाही योगेश चौहान के लापता होने की कोई तहरीर यहां नहीं आई है। यह मामला अयोध्या के रामजन्म भूमि थाने का है वहीं केस दर्ज होगा।

वाह रही पुलिस! तीन दिन बाद भी नहीं हुई सिपाही की गुमशुदगी दर्ज

लापता हुए सिपाही की गुमशुदगी तीन दिन बाद भी यूपी पुलिस ने नहीं लिखी, परिजन गुमशुदगी दर्ज कराने और अपने बेटे की तलाश में दर-दर भटकते रहे। यदि पुलिस समय पर इस केस को गंभीरता से लेती तो शायद लापता सिपाही के इटावा में मिले शव की सूचना परिजनों तक दो दिन पहले ही मिल जाती। जब यूपी पुलिस अपने सिपाही की तीन दिन में गुमशुदगी दर्ज नहीं कर सकी न ही उसकी तलाश के प्रयास कर सकी तो आम आदमी को न्याय कैसे संभव होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments