Monday, May 20, 2024
Homeन्यूज़हाथरस कांड: जेल में बंद आरोपी के दोस्तों के घर पहुंची सीबीआई,...

हाथरस कांड: जेल में बंद आरोपी के दोस्तों के घर पहुंची सीबीआई, स्कूल का रजिस्टर लिया कब्जे में

  • एक आरोपी की स्कूल में दो जन्मतिथि दर्ज पाई गई
  • पुलिसकर्मियों के भी बयान किए गए दर्ज

हाथरस। दलित युवती से कथित गैंगरेप की जांच जुटी सीबीआई टीम करीब ग्यारह बजे बूलगढ़ी गांव पहुंची। जांच अधिकारियों ने एक आरोपी के आठ दोस्तों के घर जाकर उनकी उम्र के बारे में तस्दीक की, क्योंकि एक आरोपी की उम्र स्कूल के रिकार्ड में दो जन्मतिथि दर्ज मिली है।
दलित युवती के साथ गैंगरेप की वारदात और हत्या के मामले में चार आरोपी जिला कारागार अलीगढ़ में बंद हैं। 17 दिन से लगातार सीबीआई इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। इस मुकदमे से जुड़े हर सख्स से सीबीआई कई -कई बार पूछताछ कर चुकी है। तमाम पुलिसकर्मियों के बयान लिए जा चुके हैं। इस बीच सीबीआई के हाथ जब एक आरोपी की हाईस्कूल की अंक तालिका लगी तो उसमें वह नाबालिग है। दिसंबर माह में वह पूरे 18 साल का होगा।
बताया जाता है कि जब सीबीआई ने प्राइमरी स्कूल में जाकर उम्र के बारे में पड़ताल की तो वहां आरोपी की दो जन्म तिथि दर्ज निकली। सीबीआई ने स्कूल के रजिस्टर को अपने कब्जे में कर लिया है। गुरुवार को सीबीआई ने खेत मालिक छोटू से बातचीत की। उससे उसकी उम्र के बारे में जानकारी की। इस तरह से टीम के तीन सदस्य गांव के आठ लोगों के घर पड़ताल करने के लिए पहुंचे, क्योंकि गांव के बच्चे प्राइमरी स्कूल में ही पढ़ते थे। बताया जाता है कि सीबीआई यह जानने की कोशिश में है कि उसके हाथ जो एक आरोपी की अंक तालिका लगी है वह सही है या नहीं। लिहाजा टीम ने कई घंटों तक लगातार गांव में ही पड़ताल की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments