Thursday, May 2, 2024
Homeन्यूज़शराब तस्करों का बदला ट्रेंड, एक फोन कॉल पर शराब, स्मैक की...

शराब तस्करों का बदला ट्रेंड, एक फोन कॉल पर शराब, स्मैक की होम डिलीवरी

  •  होम डिलीवरी से मादक पदार्थ की बिक्री में हु़आ इजाफा
  •  अन्य क्षेत्रों से लाकर नशा करने वालो को रास आ रहा नया ट्रेंड

वृंदावन। ड्राई एरिया वृंदावन में एक फोन कॉल पर शराब की होम डिलीवरी का गोरखधंधा फलफूल रहा है। वहीं तीर्थनगरी की कुंजगलियों में गांजा और स्मैक के साथ देशी-विदेशी शराब तस्करों द्वारा धड़ल्ले से बेची जा रही है। जबकि तीर्थनगरी में शराब सहित अन्य मादक पदार्थ की बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध है।

ब्रिटिश शासन काल से ही तीर्थनगरी वृंदावन में मादक पदार्थ की बिक्री पर प्रतिबंध है। लेकिन पुलिस की मिलीभगत से कोतवाली और मथुरा गेट पुलिस चौकी के आसपास ही पड़ौसी राज्योें से तस्करी कर लाई जा रही देशी-विदेशी शराब, गांजा, चरस और स्मैक बेची जा रही है। अब मादक पदार्थ तस्करों ने बेचने का ट्रेंड बदल दिया है। मादक पदार्थ की शौकीन लोगों की सुविधा को देखते हुए अब फोन कॉल पर शराब, गांजा और स्मैक की होम डिलीवरी की जा रही है।
नगर के एक शराब तस्कर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि होम डिलीवरी से शराब और स्मैकी की मांग बढी है। बहुत से ऐसे लोग हैं जो दुकान पर और ठिकानों पर समाज की शर्म की वजह से आना पसंद नहीं करते और नगर के बाहर से अन्य क्षेत्रों से माल लिया करते थे, होम डिलीवरी की सुविधा से अब वह लोग भी फोन कॉल के माध्यम से अंगे्रजी शराब और गांजा, स्मैक की डिमांड करने लगे हैं।

एक वर्ष पूर्व वृंदावन में मथुरा पुलिस ने मारा था छापा

एक वर्ष पहले उल्लू बाग में गोविन्द नगर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की थी। उल्लू बाग से शराब तस्कर के घर के एक कमरे से बड़े पैमाने पर शराब की बड़ी मात्रा में बरामद की थी। उसके बाद से स्थानीय पुलिस ने उल्लू बाग ही नहीं नगर के अन्य संभावित ठिकानों पर भी छापामार कार्रवाई नहीं की।

इन क्षेत्रों में मादक पदार्थों के स्थाई ठिकाने

गोविंददेव मंदिर क्षेत्र, उल्लूबाग, राधानिवास, पानीघाट, चैतन्य विहार, परिक्रमा मार्ग, संत कालोनी, किशोरपुरा, मदनमोहन मंदिर क्षेत्र

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments