Thursday, May 2, 2024
Homeन्यूज़मथुरा जेल में बंद 26 बांग्लादेशियों को 2 साल बाद मिली रिहाई,...

मथुरा जेल में बंद 26 बांग्लादेशियों को 2 साल बाद मिली रिहाई, दो नवंबर को पहुंचे हम वतन

मथुरा। मथुरा जिला कारागार में 2 साल से अधिक समय से बंद 26 बांग्लादेशियों को शनिवार को जिला कारागार से रिहा किया गया है। 26 बांग्लादेशियों में 19 महिला और पुरुष के साथ 7 बच्चे भी शामिल है। ये सभी 12 अप्रैल 2018 से जेल में थे। करीब दो दिन का सफर तय करने के बाद 2 नवम्बर की सुबह तक सभी बांग्लादेशियों को पश्चिम बंगाल पहुंचना है। सभी बांग्लादेशियों को आईबी और बीएसएफ पश्चिम बंगाल के माध्यम से बांग्लादेश फोर्स के सुपुर्द किया जाएगा।

दो वर्ष पूर्व मथुरा के थाना हाईवे पुलिस ने 26 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए बांग्लादेशियों पर अवैध तरीके से भारत में घुसने और रहने का आरोप था। इसके बाद न्यायालय ने पकड़े गए सभी बांग्लादेशियों को 2 साल 6 महीने की कारावास की सजा सुनाई थी साथ ही 3 हजार रुपये के आर्थिक दंड के भी आदेश दिए थे आर्थिक दंड न देने पर बांग्लादेशियों की सजा 2 महीने और बढ़ा दी गई। पकड़े गए सभी 26 बांग्लादेशियों की सजा पूरी होने के बाद आज कारागार से इन्हें रिहा कर दिया गया। जिन्हें सरकारी बस के माध्यम से आज बांग्लादेश के लिए रवाना किया गया है सभी बांग्लादेशियों को आईबी और बीएसएफ पश्चिम बंगाल के माध्यम से बांग्लादेश फोर्स के सुपुर्द किया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ दो साल से अधिक समय तक जेल में रहने के बाद जेल से रिहा होते समय महिलाओं ने हाथ हिलाकर वतन वापसी की खुशी जताई। वहीं शमीम ने बताया कि वह दलाल के माध्यम से 8 हज़ार रुपए ख़र्च कर भारत आये थे और बाद में बांग्लादेशी होने के चलते पकड़ लिए गए। आपको बता दें कि मथुरा में विभिन्न जगहों पर अवैध रूप से रह रहे ।बांग्लादेशियों के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में बड़ी संख्या में बांग्लादेशियों को अलग-अलग थाना क्षेत्रों से गिरफ्तार किया जा चुके हैं। जिसमें अभी कई और बांग्लादेशी जिला जेल में निरूद्ध है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments