Thursday, May 2, 2024
Homeन्यूज़मंदिर में नमाज पढने वाले दो मुस्लिम सहित चार के विरुद्ध एफआईआर

मंदिर में नमाज पढने वाले दो मुस्लिम सहित चार के विरुद्ध एफआईआर

  • मंदिर के गोस्वामियों ने जताई कई गंभीर आशंकाएं
  • गोस्वामियों ने मंदिर शुद्धि के लिए किए जतन

संतोष कुमार व राघव शर्मा
मथुरा। मथुरा से सटे बरसाना थाना क्षेत्र के नन्द बाबा मंदिर में दो मुस्लिम लोगों द्वारा नमाज पढे़ जाने के मामले में दो नमाजियों सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं गोस्वामियों में घटना को लेकर आक्रोश है।

31 अक्टूबर को मंदिर हुई थी नमाज

बरसाना के सुप्रसिद्ध नन्दबाबा मंदिर परिसर में 31 अक्टूबर को दो मुस्लिम लोगों द्वारा नमाज अदा की गई। इसके फोटो नमाजियों के साथ आए दो लोगों ने खींचे और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। इस घटना के बाद मंदिर के सेवायतों में उबाल आ गया। उन्होंने मंदिर की शुद्धि के लिए उसे गंगाजल, यमुना जल से धुलवाया है।

दो नमाजी सहित चार के खिलाफ हुई एफआईआर

नन्दबाबा मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी ने बरसाना थाना में मंदिर परिसर में नमाज करने वाले नई दिल्ली की संस्था खुदाई खिदमतगार संस्था के फैजल खान, चांद मोहम्मद सहित फोटो खींचने वाले इसी संस्था के आलोक रतन एवं नीलेश गुप्ता के खिलाफ एफआईआर की है।

दिल्ली की इस संस्था के सदस्य हैं नमाजी

मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी ने पुलिस को बताया कि 29 अक्टूबर को करीब दोपहर 12.30 पर नन्द गांव के नन्द बाबा मंदिर दो मुस्लिम व्यक्ति फैजल खान एवं चांद मोहम्मद जो कि दिल्ली की खुदाई खिदमत संस्था के सदस्य हैं। इनके साथ इसी संस्था के आलोक रतन एवं नीलेश गुप्ता भी थे। जो मंदिर में इनके साथ आए थे।

नमाजियों के साथियों ने खींचे थे फोटो

इन्होंने मंदिर परिसर में सेवायतों की बिना अनुमति एवं जानकारी के नमाज अदा की और अपने साथियों के नमाज करते हुए फोटो खीचकर सोशल मीडिया पर वायरल किए गए। इस घटना से हिन्दू समुदाय की भावनाएं आहम हुई है। उनकी संस्था को गहरी ठेस पहुंची हैं है। लोगों में रोष व्याप्त है।

गोस्वामियों ने जताई ये आशंका

मंदिर के गोस्वामियों ने आशंका जताई है कि ये लोग मंदिर की फोटो खींचकर दुरुपयोग कर सकते हैं। उन्हें यह भी आशंका है कि आरोपी संस्था सदस्यों के पीछे विदेशी मुस्लिम संंगठनों से फंडिंग तो नहीं हो रही है। इसके पीछे साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का भी हाथ हो सकता है।

एसपी ग्रामीण का है ये कहना

एसपी देहात श्रीश चंद्र का कहना है कि मंदिर में नमाज करने के मामले में चार लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी की तहरीर पर दर्ज की गई है। जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments