Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़पीएफआई के तीन सदस्यों की बेल एप्लीकेशन पर सुनवाई फिर टली

पीएफआई के तीन सदस्यों की बेल एप्लीकेशन पर सुनवाई फिर टली


मथुरा। पीएफआई के तीन सदस्यों की बेल पर मथुरा कोर्ट में सुनवाई बुधवार को फिर टल गई। अब इस मामले में सुनवाई 12 नवंबर को होने की संभावना है। आज इस केस की सुनवाई से पहले ही न्यायालय का निर्धारित समय पूरा हो गया। इसी कारण सुनवाई कल के लिए टाल दी गई है।


हाथरस कांड में जातीय हिंसा फैलाने और सामाजिक सदभाव बिगाड़ने के आरोपी पीएफआई (पॉपूलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए चार सदस्यों में से तीन सदस्य मसूद, आलम, अतीकुर्रहमान की जमानत याचिका पर बुधवार को मथुरा के एडीजे 11 की कोर्ट में सुनवाई होनी थी। इसके लिए तीनों पीएफआई सदस्यों की सुनवाई के लिए पुलिस द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में कोर्ट लाया गया। लेकिन कोर्ट निर्धारित समय पूरा होने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी। बताया जा रहा है इस मामले में 13 नवंबर को सुनवाई होगी।


ज्ञात हो कि बीते माह हाथरस कांड के दौरान पुलिस द्वारा मांट टोल प्लाजा के समीप से गिरफ्तार किए पीएफआई के चार सदस्य गिरफ्तार किए थे। इनमें तीन मसूद अहमद, असलम, अतीकुर्रहमान ने मथुरा कोर्ट में बेल की अर्जी दी थी। इससे पहले इन चारों से ईडी और उसके बाद विगत दिनों कोर्ट के मंजूरी मिलने पर एसटीएफ ने 48 घंटे की रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी।

एसटीएफ को दिया गया रिमांड का समय पूर्ण होने पर बीते सोमवार को बेल की अपील पर सुनवाई होनी थी। तभी से इस केस की सुनवाई अल रही है। इन पर हाथरस में दलित युवती से गैंगरेप और हत्या के बाद बिगड़े हालातों के बीच जातीय हिंसा भड़काने सहित कई गंभीर आरोप लगे थे। मांट पुलिस ने इन चारों के खिलाफ एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून)के तहत कार्रवाई की थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments