Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़अब स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट में रोज होगी निकिता हत्याकांड की सुनवाई

अब स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट में रोज होगी निकिता हत्याकांड की सुनवाई

फरीदाबाद। बल्लभगढ़ का निकिता तोमर हत्याकांड के आरोपियों को शीघ्र सजा दिलवाने के लिए यह मामला एक स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया गया। अब इस मामले की हर रोज सुनवाई होगी। फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

इस घटना के बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि बल्लभगढ़ में हुए निकिता हत्याकांड मामले में वह किसी की दबंगई नहीं चलने देंगे। इसके साथ ही विज ने कहा था कि इस मामले के आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई होगी। उन्होंने कहा था कि 2 साल पहले कांग्रेस के नेताओं के प्रभाव से पुलिस ने परिवारों का समझौता करवा दिया था, लेकिन अब वो ऐसी दबंगई होने नहीं देंगे।

पुलिस ने मामले में तौसिफ और रेहान नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। तौसिफ मुख्य आरोपी है। इसके अलावा पुलिस ने तौसिफ को हथियार महैया कराने वाले अजरू को भी गिरफ्तार कर लिया है। निकिता के परिवार ने मुख्य आरोपी को मौत की सजा दिए जाने की मांग की है।


बता दें कि फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में 26 अक्टूबर को अग्रवाल कॉलेज से परीक्षा देकर अपनी सहेली के साथ घर लौट रही छात्रा निकिता तोमर की कॉलेज के गेट के बाहर मुख्य आरोपी तौसिफ ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस वारदात को अंजाम देने में उसका साथी रेहान भी शामिल था। दोनों आरोपी वारदात को अंजाम देकर कार से फरार हो गए थे। घटना की सूचना मिलने पर थाना शहर बल्लभगढ़ में हत्या व आम्र्स एक्ट की धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने इस हत्याकांड में तौसिफ और रेहान के अलावा कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीसरे आरोपी अजरुद्दीन ने ही हत्या के मुख्य आरोपी तौसिफ को हथियार मुहैया कराए थे।


मुख्य आरोपी तौसिफ राजनीतिक रसूखदार परिवार से संबंध रखता है। तौसिफ के दादा कबीर अहमद विधायक रह चुके हैं, जबकि चाचा खुर्शीद अहमद हरियाणा के पूर्व मंत्री रहे हैं। वहीं, एक अन्य रिश्तेदार (रिश्ते में भाई) आफताब अहमद वर्तमान में कांग्रेस के नूंह (मेवात) से विधायक हैं। 21 वर्षीय तौसिफ फिजियो थेरेपिस्ट का कोर्स कर रहा है जोकि थर्ड ईयर में है। वारदात में शामिल दूसरा आरोपी रेहान निवासी रेवासन जिला नूंह का रहने वाला है और वह तौसिफ का दोस्त है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments