Friday, May 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़अब और आसान होगी मुफ्त कोरोना जांच, सीएम योगी ने लॉंन्च किया...

अब और आसान होगी मुफ्त कोरोना जांच, सीएम योगी ने लॉंन्च किया ‘मेरा कोविड सेंटर’ ऐप


लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘मेरा कोविड सेंटर’ एप लॉंन्च किया। यह एप लोगों को नजदीकी कोविड सेंटर के बारे में बताएगा। इस ऐप के द्वारा प्रदेश में कहीं भी लोग में अपने घर के नज़दीकी कोविड टेस्टिंग सेंटर के बारे में पता कर पाएंगे, जहां मुफ्त में कोरोना टेस्ट होता है। इन सेंटरोंं में सुबह के 10 बजे से शाम चार बजे तक टेस्ट किया जाएगा।

सीएम योगी ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में प्रदेश में सफलतापूर्वक दो करोड़ से अधिक जांचें की गईं। इसके लिए वह स्वास्थ्य विभाग को बधाई दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में यह अपने आप में किसी उपलब्धि से कम नहीं है।


सीएम योगी ने कहा कि मार्च 2020 से कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों ने दिन-रात, सर्दी, गर्मी, बरसात का ख्याल किए बगैर निरंतर प्रयास किया। सरकार और प्रशासन के अथक प्रयासों के परिणामस्वरूप देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में लोगों को कोरोना से बचाने में कामयाबी पाई जा सकी।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जब हमने इस लड़ाई को प्रारंभ किया था, तब हमारे पास जांच की सुविधा का अत्यन्त अभाव था। इस दौरान एक दिन में महज 72 टेस्ट हो पाते थे। प्रदेश के अंदर स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग और सभी विभागों के बेहतर समन्वय का परिणाम है कि आज प्रदेश में प्रतिदिन डेढ़ लाख से लेकर पौने दो लाख तक टेस्ट हो रहे हैं। देश के अंदर कोई भी राज्य इतने बड़े पैमाने पर टेस्ट नहीं कर रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments