Friday, May 17, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़गधे की लीद, घास और तेजाब से बन रहे थे मसाले, पुलिस...

गधे की लीद, घास और तेजाब से बन रहे थे मसाले, पुलिस ने 300 किलो नकली मसाले किए जब्त

हाथरस। हाथरस में एक स्थानीय युवा वाहिनी के नेता की फैक्ट्री में मिलावटी खाने से जुड़ा अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। पुलिस ने एक मसाला फैक्ट्री पर छापा मारा। जिसमें गधे की लीद, सूखी घास, नकली रंग और तेजाब की मदद से नकली मसाले तैयार किए जा रहे थे। पुलिस ने बड़ी मात्रा में मसालों की गुणवत्त की जांच के लिए भेज दिया है। जांच के बाद फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ फूड सेफ्टी एंड स्टैंडड्र्स कानून के तहत केस दर्ज किया जाएगा। पुलिस ने फैक्ट्री से 300 किलो नकली मसाले जब्त किए हैं।

पुलिस ने बड़ी मात्रा में मसालों की गुणवत्त की जांच के लिए भेज दिया है। जांच के बाद फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ फूड सेफ्टी एंड स्टैंडड्र्स कानून के तहत केस दर्ज किया जाएगा। पुलिस ने फैक्ट्री से 300 किलो नकली मसाले जब्त किए हैं।

हाथरस जिले के नवीपुर इलाके में चल रही मसालों की फैक्ट्री में छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस को लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, धनिया पाउडर, हल्दी समेत कई अन्य मसाले मिले। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इन मसालों को खतरनाक और खाने के इस्तेमाल में नहीं ली जाने वाली चीजों की मदद से बनाया जा रहा था। फैक्ट्री के मालिक अनूप वाष्र्णेय को गिरफ्तार कर लिया गया और फैक्ट्री सील कर दी गई है। फैक्ट्री मालिक हिन्दू वाहिनी का स्थानीय नेता बताया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments