Monday, April 29, 2024
Homeडिवाइन (आध्यात्म की ओर)9 माह के बाद जगन्नाथ मंदिर के द्वार भक्तों के लिए आज...

9 माह के बाद जगन्नाथ मंदिर के द्वार भक्तों के लिए आज से खोले गए

पुरी। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते देशभर में मार्च के बाद से ही बंद मंदिर एवं धार्मिक स्थलों को धीरे-धीरे आम भक्तों के लिए खोला जा रहा है। इसी क्रम में आज बुधवार से ओडिशा के पुरी में स्थित जगन्नाथ मंदिर के द्वार भक्तों के लिए खोल दिए गए हैं। हालांकि मंदिर प्रशासन ने आने वाले भक्तों से कोविड-19 के नियमों का पालन कराएगा।


आपको बता दें कि मंदिर के पुजारियों ने राज्य सरकार को एक प्रस्ताव भेजा था, जिसमें मंदिर को खोलने की अपील की गई थी। इस प्रस्ताव के बाद ही राज्य सरकार ने मंदिर को खोलने का फैसला लिया।
नए साल के मौके पर मंदिर को फिर किया जाएगा बंद बता दें कि अभी मंदिर खुलने के फैसले के बाद स्थानीय लोगों को शुरुआती पांच दिनों में मंदिर में प्रवेश मिलेगा। वहीं मंदिर को नए साल के मौके पर भारी भीड़ की आशंका को देखते हुए फिर से 1 और 2 जनवरी को बंद रखा जाएगा।

चर्च और मस्जिद भी खोले जाएंगे- राज्य मुख्य सचिव राज्य के मुख्य सचिव ए के त्रिपाठी ने कहा है कि राज्य में उठ रही मांग को देखते हुए जगन्नाथ मंदिर को खोलने का प्रशासन लिया है। ए के त्रिपाठी ने बताया है कि अब राज्य में चर्च और मस्जिदों को भी धीरे-धीरे खोला जाएगा। श्रद्धालुओं को कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं के लिए कोरोना प्रोटोकॉल भी रखा है, जिसे मंदिर में आने वाले हर श्रद्धालु को फॉलो करना होगा। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनेटाइजर का इस्तेमाल प्रमुख है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments