Tuesday, May 21, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़संस्कृति विवि में प्रतियोगिताएं आयोजित कर अटलजी का जन्मदिन मनाया

संस्कृति विवि में प्रतियोगिताएं आयोजित कर अटलजी का जन्मदिन मनाया

तीन दिन चलीं आनलाइन प्रतियोगिताएं


मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की याद में उनके जन्मदिवस के अवसर पर तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इन तीन दिनों के दौरान, क्विज, काव्यपाठ, निबंध और चित्रकला प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं का आयोजन आनलाइन किया गया था। इन प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में बढ़चढ़कर भाग लिया।


छात्र-छात्राओं की बड़ी संख्या को देखते हुए संस्कृति विवि प्रशासन ने सक्षम अधिकारियों के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें बनाईं। पहले दिन आनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें 12 सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। छात्र-छात्राओं को जूनियर और सीनियर वर्ग में बांटकर प्रश्न पूछे गए। विद्यार्थियों द्वारा दिए गए उत्तरों के अनुसार जूनियर वर्ग में डी फार्मा के साहिल राज ने प्रथम, अखिलेश अग्रवाल ने द्वितीय तथा शिवांगी भार्गव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार सीनियर वर्ग में प्राची सारस्वत (एसबीएएस) ने प्रथम, बी फार्मा के छात्र सुजीत कुमार ने द्वितीय तथा एजूकेशन फर्स्ट सेमेस्टर की निमिषा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
अगले दिन यानी 22 दिसंबर को आनलाइन निबंध और काव्यपाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस प्रतियोगिता में 700 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। बच्चों ने स्वरचित कविताएं पूरे आत्मविश्वास के साथ सस्वर पाठ किया। निर्णायक मंडल ने जूनियर वर्ग में डी फार्मा के साहिल राज को प्रथम, मैकेनिकल के छात्र देवेश कुमार को द्वितीय, सीएसई की छात्रा अंजली वशिष्ठ को तृतीय घोषित किया। इसी प्रकार सीनियर वर्ग में बीएससी बायोटेक की छात्रा सलोनी शर्मा को प्रथम, बीएससी एग्रीकल्चर की छात्रा मृदुला अवस्थी को द्वितीय, बीए बीएड के चौहल सिंह फौजदार को तृतीय घोषित किया गया। निबंध प्रतियोगिता में बीएससी एग्रीकल्चर की छात्रा मृदुल अवस्थी को प्रथम, प्रशांत कुमार शर्मा को द्वितीय तथा एमएससी बायोटेक की छात्रा पूजा रानी ने तृतीय स्थान पाया।

तीसरे दिन 23 दिसंबर को चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों को महिला सशक्तिकरण और आत्मनिर्भर भारत विषय पर चित्र बनाने को दिया गया। निर्णायक मंडल ने चित्रकला प्रतियोगिता में बीसीए के शीतल राठौर को प्रथम, खुशी पांडे(बीएएफडी) को द्वितीय तथा बीपीटी की छात्रा रानी कुमारी को तृतीय घोषित किया। आयोजन समितियों का नेतृत्व रसायन शात्र्स विभाग की अध्यक्षा डा. दुर्गेश वाधवा, संस्कृति स्कूल आफ एप्लाइड साइंसेज की डीन पल्लवी श्रीवास्तव तथा फैकल्टी अर्पित मिश्रा ने किया।

विजयी सभी छात्र-छात्राओं को संस्कृति विवि के कुलाधिपति सचिन गुप्ता द्वारा बधाई दी गई। वहीं उन्होंने प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप सबका योगदान सराहनीय रहा। लगातार प्रयास से आप अपने लक्ष्य पा लेते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments