Tuesday, April 23, 2024
Homeन्यूज़खेलवेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एज्रा मोसले की सड़क दुर्घटना में मौत

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एज्रा मोसले की सड़क दुर्घटना में मौत

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एज्रा मोसले की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। वह 63 साल के थे। मोसले को शनिवार को बारबाडोस के एबीसी हाईवे पर साइकिल चलाते वक्त एक कार ने टक्कर मार दी थी। मोसले ने 1990 के दशक की शुरुआत में वेस्टइंडीज के लिए दो टेस्ट और नौ वनडे खेला था। वेस्टइंडीज क्रिकेट के निदेशक जिमी एडम्स ने मोसले के निधन पर दुख व्यक्त किया।


मोसले ने 79 फस्र्ट क्लास मैचों में 279 जबकि 79 लिस्ट ए मैचों में 102 विकेट लिए थे। क्रिकेट करियर की समाप्ति के बाद उन्होंने कोचिंग की भी की। मोसले बारबाडोस में जूनियर स्तर पर कोचिंग करने के बाद वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के साथ रहे। मोसले ने विवियन रिचड्र्स की कप्तानी में 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने इन दो मैचों में छह विकेट लिया था। पीठ की समस्या के कारण फस्र्ट क्लास में शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें कुछ साल क्रिकेट से दूर रहना पड़ा। उन्हें 32 साल की उम्र में टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला।

पहले ही टेस्ट में मोसले चर्चा में आ गए थे। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने अपनी तेज गेंद से इंग्लैंड के महान बल्लेबाज ग्राहम गूच के हाथ की हड्डी तोड़ दी थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments