Wednesday, May 8, 2024
HomeUncategorized100 सालों से हो रही है यहां मछलियों की बारिश, जानिए…

100 सालों से हो रही है यहां मछलियों की बारिश, जानिए…

दुनिया की तस्वीर अजीब घटनाओं का कारण बन रही है। इन घटनाओं से अवगत रहें। फिर हम दुनिया की एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां हर साल मछलियों की बारिश होती है। यह विचित्र घटना यहाँ पिछले 100 वर्षों से हो रही है। इस देश का नाम होंडुरास है जो मेक्सिको के पास स्थित है।

कभी-कभी यह वर्ष में एक बार या कभी-कभी वर्ष में दो बार होता है। यह विचित्र घटना वसंत के अंत या गर्मियों के शुरुआती मौसम में होती है। अटलांटिक महासागर के कारण, मछली की वर्षा होंडुरास से केवल 200 किमी दूर है। वैज्ञानिकों का कहना है कि अटलांटिक महासागर में मछलियों की बारिश होती है।

लेकिन यहां रहने वाले लोग कुछ और ही मानते हैं। वे इसे ईश्वर का चमत्कार मानते हैं। फिश रेन से पहले मशरूम बारिश यह कहा जाता है कि मानसून की बारिश से पहले, मूसलाधार बारिश होती है और बिजली इतनी जोर से शूट होती है कि कोई भी घर से बाहर जाने की हिम्मत नहीं करता।जब बारिश रुक जाती है

और मौसम साफ हो जाता है, तो लोग अपने घरों से बाल्टी और टोकरियाँ ले जाते हैं और हजारों मछलियों को गली से नीचे ले जाते हैं। होंडुरास के लोगों का मानना ​​है कि 19 वीं सदी में यहां के लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी, जिससे लोग भूखे रहते थे।

यह सब वहां रहने वाले स्पेनिश पुजारी से नहीं देखा जा सकता था। इसलिए उसने तीन दिन और तीन रात लगातार प्रार्थना की। लेकिन इस बारिश में मछलियां गिर रही थी और तभी से ही यहां बारिश के दौरान मछलियां गिरती हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments