Friday, April 19, 2024
Homeन्यूज़खेलसबसे बड़ी जीत: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराया

सबसे बड़ी जीत: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराया


नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। इंग्लैंड को 317 रनों के बड़े अंतर से हराया दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। अपने टेस्ट डेब्यू मैच खेल रहे अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में पांच विकेट झटके, जबकि अश्विन ने तीन विकेट चटकाए। 482 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम महज 164 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत की रनों के लिहाज से यह इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है।

भारत ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ साल 1986 में 279 रनों से जीत दर्ज की थी। वहीं, इंग्लैंड की टीम की यह रनों के लिहाज से एशिया में सबसे बड़ी हार है। इंग्लैंड की टीम इससे पहले भारत के खिलाफ ही साल 2016 में 246 रनों से टेस्ट मैच गंवाया था। रनों के लिहाज से यह टीम इंडिया की अबतक की पांचवीं सबसे बड़ी जीत है। भारत ने छठी दफा 300 के ऊपर रनों से मैच में जीत हासिल की है, जिनमें से पांच ऐसी जीत विराट कोहली की कप्तानी में आई है। टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

अक्षर पटेल के अलावा, रविचंद्रन अश्विन ने मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और आठ विकेट लेने के साथ ही दूसरी पारी में शतक भी ठोका। अक्षर और अश्विन की जोड़ी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए और टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। मैच के आखिरी में मोईन अली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली, लेकिन वह टीम की हार को टालने के लिए काफी नहीं थी। सीरीज के बाकी दो टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। तीसरा मैच डे-नाइट टेस्ट होगा, जो कि 24 फरवरी से खेला जाएगा।

वृंदावन में कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक का ध्वजारोहण के साथ हुआ आगाज

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Tuesday, 16 February 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments