Saturday, April 20, 2024
HomeUncategorizedहोया बासु दुनिया का सबसे डरावना भूतिया जगल, जहां लोग अंदर जाते...

होया बासु दुनिया का सबसे डरावना भूतिया जगल, जहां लोग अंदर जाते ही हो जाते हैं गायब

दुनिया में आपने कई डरावनी जगहों का नाम सुना होगा और वहाँ जाने से डरते भी होंगे। आज हम आपको ऐसी ही रहस्यमय जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लोग जाने से भी कतराते हैं। यह जगह है रोमानिया के ट्रांसिल्वेनिया प्रांत में, जहाँ ऐसी रहस्यमय घटनाएं घटती हैं कि लोग वहाँ जाने से भी कतराते हैं। यह होया बासु है, जिसे दुनिया में सबसे अधिक भयभीत जंगलों में से एक माना जाता है। यहां होने वाली रहस्यमयी घटनाओं के कारण इस जगह को ‘रोमानिया का बरमूडा त्रिकोण’ या ट्रांसिल्वेनिया कहा जाता है।

इस जंगल में पेड़ मुड़े और टेढ़े दिखाई देते हैं, जो दिन के उजाले में भी बेहद डरावना लगता है। लोग इस जगह को भूतों से जोड़कर भी देखते हैं। इसके अलावा, यह कहा जाता है कि कई लोग यहां रहस्यमय तरीके से गायब हो गए हैं।

यह डरवाना जंगल क्लुज-नेपोका शहर के पश्चिम में क्लूज काउंटी में स्थित है। यह 700 एकड़ में फैला हुआ है। ऐसा माना जाता है कि यहां से सैकड़ों लोग लापता हो गए हैं। पहली बार होया बसु वन के लोगों की दिलचस्पी तब जगी जब इस क्षेत्र में एक चरवाहा लापता हो गया। सदियों पुरानी कथा के अनुसार, जंगल में जाते ही वह व्यक्ति रहस्यमय तरीके से गायब हो गया। आश्चर्यजनक रूप से, यह उस समय 200 भेड़ों के साथ था।

कुछ साल पहले एक सैन्य तकनीशियन ने दावा किया था कि उसने इस जंगल में एक उड़ने वाली चट्टान को देखा है। इसके अलावा, 1968 में एमिल बरनिया नाम के एक व्यक्ति ने यहां आकाश में एक अलौकिक शरीर को देखने का दावा किया था।

यहां आने वाले कुछ पर्यटकों ने भी कुछ इसी तरह की घटनाओं का उल्लेख किया है। कहा जाता है कि कुछ लोग यहां आने के उद्देश्य से आए थे, लेकिन वह कुछ समय के लिए गायब हो गया और फिर बाद में वापस आ गया। लोगों का कहना है कि इस जंगल में रहस्यमयी शक्तियों का निवास है।

यहां लोगों को अजीब सी आवाजें भी सुनाई देती हैं। यही कारण है कि लोग इस जंगल में नहीं रहना चाहते हैं। इसी तरह की एक घटना वर्ष 1870 में हुई थी, पास के गाँव में रहने वाले एक किसान की बेटी गलती से इस जंगल में घुस गई और उसके बाद गायब हो गई। लोग उस समय हैरान रह गए जब वह लड़की ठीक पाँच साल बाद जंगल से वापस आई, लेकिन वह अपनी याददाश्त पूरी तरह खो चुकी थी। हालांकि, कुछ समय बाद उसकी भी मौत हो गई।

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किए गिरिराज महाराज का किया पूजन, लगाई परिक्रमा

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Tuesday, 23 February 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments