Friday, April 26, 2024
Homeन्यूज़खेलयूसुफ पठान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, लिखा यह इमोशनल मैसेज

यूसुफ पठान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, लिखा यह इमोशनल मैसेज


नई दिल्ली। भारत के ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का एलान किया है। यूसुफ ने अपने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अपने इस रिटायरमेंट के मौके पर एक भावुक संदेश और बीते दिनों की फोटो भी शेयर की हैं।

बड़ौदा का यह ऑलराउंडर पिछले कई सालों से टीम इंडिया से बाहर चल रहा था। आईपीएल ऑक्शन में भी यूसुफ को किसी भी टीम ने खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। यूसुफ साल 20007 के टी-20 विश्व कप और 2011 के 50 ओवर वल्र्ड कप में चैंपियन बनी टीम इंडिया का हिस्सा रहे।

यूसुफ ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘मुझे अब भी वह दिन याद है जब मैंने पहली बार भारतीय टीम की जर्सी पहनी थी। मैंने उस दिन सिर्फ जर्सी ही नहीं पहनी थी, बल्कि अपने परिवार, कोच, दोस्तों, पूरे देश और अपनी खुद की उम्मीदें अपने कंधों पर ली थीं। मेरे बचपन से मेरी जिंदगी क्रिकेट के ईद-गिर्द ही घूमती रही है। मैं अपने करियर में इंटरनेशनल, घरेलू लेवल और आईपीएल में खेला। लेकिन, अब का समय कुछ अलग है। अब ना कोई वल्र्ड कप है और ना ही आईपीएल फाइनल, लेकिन यह भी मेरे लिए उतना ही महत्वपूर्ण है।

मैं गेम के सभी फॉर्मेटों से आधिकारिक तौर पर संन्यास का ऐलान कर रहा हूं। मैं अपनी फैमिली, फैन्स, दोस्त, टीमें कोच और पूरे देश को दिल से सपोर्ट और प्यार देने के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं।’

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments