Sunday, April 28, 2024
Homeराजनीतिगोवर्धन में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सहित राजस्थान के भाजपा नेताओं का...

गोवर्धन में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सहित राजस्थान के भाजपा नेताओं का लगेगा मेला

भरतपुर। राजस्थान की पूर्व सीएम और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे का जन्म दिन 8 मार्च को है। लेकिन इससे एक दिन पहले ही 7 मार्च को भरतपुर जिले के गिर्राज जी (गोवर्धन) के मंदिर परिसर में प्रदेश भर के भाजपा नेताओं का मेला लगेगा। जन्मदिन की बधाई देने के लिए अधिक से अधिक भाजपा के विधायक और बड़े नेता गिर्राज जी पहुंचे इसके लिए वसुंधरा राजे के जयपुर स्थित सरकारी आवास से व्यक्तिगत तौर पर टेलीफोन किए गए हैं। माना जा रहा है कि जन्म दिन की बधाई लेने के बहाने पूर्व सीएम अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगी।


भाजपा के कई बड़े नेता 6 मार्च को ही भरतपुर जिले में पहुंच गए हैं। ताकि शानदार व्यवस्थाएं की जा सके। प्राप्त जानकारी के अनुसार बाहर से आने वाले भाजपा नेताओं को मंदिर परिसर में ही दोपहर का भोजन करवाया जाएगा। राजे ने पूर्व में ही अपने अधिकृत प्रोग्राम में बता दिया है कि वे 7 मार्च को दिनभर गिर्राज जी के मंदिर में पूजा अर्चना, अनुष्ठान, अभिषेक आदि करेंगी। मंदिर प्रबंधन ने भी राजे के स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां की है।

महाशिवरात्रि पर शिवलिंग की पूजा से दूर होते हैं कुंडली के ये नवग्रह दोष

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Friday, 5 March 2021


सूत्रों के अनुसार राजे 7 मार्च को जयपुर स्थित सरकारी आवास से बड़े काफिले के साथ भरतपुर के लिए रवाना होंगी। सूत्रों के अनुसार हाल ही में राजे समर्थक जिन 20 भाजपा विधायकों ने प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया के खिलाफ पत्र लिखा वे सभी 20 विधायक गिर्राज जी में मौजूद रहेंगे। इसके अतिरिक्त भाजपा की प्रदेश कार्य समिति के पदाधिकारी, मौजूदा जिलाध्यक्ष, पूर्व जिला अध्यक्ष, जिला प्रमुख, स्थानीय निकायों के प्रमुख आदि भी राजे को बधाई देने के लिए गिर्राज जी में उपस्थित रहेंगे।

अजमेर में हलचल


पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के जन्मदिन के मौके पर गिर्राज जी की यात्रा को लेकर अजमेर जिले में भी भाजपा नेताओं के बीच हलचल हो रही है। नसीराबाद के भाजपा विधायक रामस्वरूप लांबा और देहात भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष वीपी सारस्वत ने स्पष्ट तौर पर कहा कि वे 7 मार्च को गिर्राज जी में उपस्थित रहेंगे। वहीं ब्यावर के भाजपा विधायक शंकर सिंह रावत ने कहा कि उनकी उपस्थिति के बारे में 7 मार्च को ही पता चलेगा। यहां यह उल्लेखनीय है कि कटारिया के खिलाफ जिन 20 भाजपा विधायकों ने पत्र लिखा था उनमें रामस्वरूप लांबा और शंकर सिंह रावत भी शामिल थे। इसी प्रकार वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री रहते हुए सारस्वत अजमेर देहात के जिला अध्यक्ष बने रहे। मौजूदा समय में भी सारस्वत भाजपा के प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक हैं। सारस्वत की देखरेख में ही प्रदेश भर के भाजपा कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीति नीति का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

शाही स्नानों के दिन वीआईपी के आने पर रोक, जानिए वृंदावन का नया ट्रैफिक प्लान

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Friday, 5 March 2021

प्राप्त जानकारी के अनुसार अजमेर दक्षिण की भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री अनिता भदेल भी 7 मार्च को गिर्राज जी में उपस्थित रह सकती हैं। पुष्कर के विधायक सुरेश सिंह रावत अपने निर्वाचन क्षेत्र में ही विभिन्न कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे, जबकि अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी 7 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंस में भाग लेंगे। सांसद चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 मार्च को सुबह नि:शुल्क दवा योजना को लेकर वीसी के जरिए अपने विचार रखेंगे।

पीएम की वीसी में भाग लेने के लिए वे अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के कॉन्फ्रेंस रूम में उपस्थित रहेंगे। अजमेर उत्तर के भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने गिर्राज जी जाने से पहले ही इंकार कर दिया है। भाजपा के देहात जिला अध्यक्ष देवी शंकर भूतड़ा ने बताया कि जिले में मंडल स्तर पर प्रशिक्षण शिविर लग रहे हैं, उनकी पहली भूमिका इन शिविरों को सफल बनाने में हैं। इसी प्रकार शहर जिला अध्यक्ष डॉ. प्रियशील हाड़ा का भी गिर्राज जी जाने का कोई कार्यक्रम नहीं है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments