Thursday, May 2, 2024
HomeUncategorizedआंधी-बारिश ने वृंदावन कुंभ क्षेत्र में मचाई हलचल, पंडालों के द्वार गिरे,...

आंधी-बारिश ने वृंदावन कुंभ क्षेत्र में मचाई हलचल, पंडालों के द्वार गिरे, तीन घायल


वृंदावन। मंदिरों की नगरी वृंदावन में कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक स्थानीय लोगों के लिए ही नहीं देश-विदेश से आए श्रद्धालुओं के लिए भी आकर्षण का केंद्र बना हुआ। जहां हर कोई रोशनी से जगमगाए कुम्भ मेला क्षेत्र में धार्मिक अनुष्ठानों के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनन्द ले रहा है। लेकिन मंगलवार को अचानक आई बेमौसम आंधी के साथ बरसात ने कुंभ मेला की रंगत ही फीका कर दिया। कई टेंटों को नुकसान पहुंचाने के साथ ही तीन लोग घायल हो गए।


मंगलवार रात करीब 9.30 बजे करीब दस मिनट के लिए आई आंधी और बरसात से कुंभ मेला क्षेत्र में लोगों में अफरातफरी मच गई। तेज बरसात में भीगने से बचने के लिए कोई शिविरों में जा घुसा तो किसी ने होर्डिंग्स आदि का सहारा लेता दिखा। तेज आंधी के चलते जहां नरोत्तम नगर का प्रवेश द्वार भरभराकर गिर गया। वहीं अखिल भारतीय तेरह भाई त्यागी खालसा का 5 मंजिला प्रवेश द्वार भी गिर गया और उसकी चपेट में आने से अखिल भारतीय पंच दिगंबर अखाड़ा का प्रवेश द्वार भी टूटने के साथ ही बिजली के 2 खम्भे खम्बे भी गिर गए। नगर निगम की कूड़ा गाड़ी टेम्पो भी तंबू बल्लियों से दब गया जिससे चालक घायल हो गया। उसने जैसे-तैसे गाड़ी से निकलकर अपनी जान बचाई।


नागा केशवदास ने बताया कि अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा, घमंडदेवाचार्य खालसा, श्रीजी बाबा नगर आदि के प्रवेश द्वार भी क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं दर्जनों होर्डिंग्स भी धराशायी हो गए। आंधी बरसात के बाद करंट से किसी बड़े हादसे की आशंका के चलते पूरे कुंभ मेला क्षेत्र में बिजली की सप्लाई बंद कर दी गई। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि कुंभ मेला क्षेत्र में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। गनीमत ये रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।


मेला के नोडल अधिकारी रोहित मिश्रा ने बताया कि इस आंधी में बल्ली और अस्थाई द्वारों के गिरने से घायल हुए कुछ लोगों को पुलिस ने जिला संयुक्त चिकित्सालय में पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें खतरे से बाहर बताया है। घायलों के नाम प्रेमवती, विवेक कुमार एवं कूड़ा गाड़ी के चालक प्रताप सिंह बताए गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments