Friday, April 26, 2024
Homeन्यूज़अन्तर्राष्ट्रीयपीएम मोदी दो दिन की विदेश यात्रा पर बांग्लादेश पहुंचे, शेख हसीना...

पीएम मोदी दो दिन की विदेश यात्रा पर बांग्लादेश पहुंचे, शेख हसीना ने किया स्वागत

ढाका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुंचे। यहां हवाई अड्डे पर उनका स्वागत बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने किया। वैश्विक महामारी कोविड-19 की शुरुआत के बाद पीएम मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है।


दोनों देशों के बीच सहयोग को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से पीएम मोदी यहां कई कार्यक्रमों में भाग लेने जा रहे हैं। पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर विशेष विमान बोइंग 777 से ढाका पहुंचे। विदेशी धरती पर कदम रखते ही पीएम मोदी ने मास्क पहना, फिर हसीना से मुलाकात की और कुशल क्षेम साझा किया। प्रधानमंत्री मोदी को हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा बलों के जवानों ने सलामी दी।


मोदी ने अपने दौरे से पहले बृहस्पतिवार को ट्वीट कर कहा कि बांग्लादेश के साथ भारत की साझेदारी ‘पड़ोस प्रथम’ नीति का अहम स्तंभ है तथा दोनों देश इसे और गहरा व बहुआयामी बनाने को प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा था कि वह बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान के जीवन और आदर्शों को याद करने, बांग्लादेश की आजादी की लड़ाई व दोनों देशों के कूटनीतिक संबंधों के 50 वर्ष पूरा होने के अवसर पर आयोजित समारोहों में शिरकत करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments