Wednesday, May 8, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़श्मशान घाट की जमीन पर विद्युत विभाग कर रहा है अतिक्रमण, डीएम...

श्मशान घाट की जमीन पर विद्युत विभाग कर रहा है अतिक्रमण, डीएम को सौंपा ज्ञापन

मथुरा। अफसरों की हीला हवाली के चलते शाहपुर चैनपुर के गांववासियों का धैर्य जवाब दे गया है। दो वर्ष से अधर में लटकी योजनाआें बीच गांववासयों ने विद्युत विभाग पर ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। आक्रोशित ग्रामीणों ने विभाग विद्युत सब स्टेशन के निर्माण कार्य को रुकवा दिया और विरोध प्रदर्शन कर रोष व्यक्त किया।

2 वर्ष पहले क्षेत्रीय एसडीएम द्वारा ग्राम पंचायत शाहपुर चैनपुर की ग्राम पंचायत की 12 एकड़ जमीन को ग्रामीणों की सहमति से विद्युत सब स्टेशन बनवाने के लिए ले लिया गया था। इसके एवज में ग्रामीणों को निकट में ही जमीन एवं 10 लाख रुपए देने की बात कही गई थी। उस जमीन पर श्मशान घाट बनाए जाने की बात जिला प्रशासन द्वारा की गई। लेकिन 2 वर्ष गुजर जाने के बाद भी उस जमीन पर न तो श्मशान घाट बना और न ही 10 लाख रुपए मिल पाए हैं।


प्रशासन की हीलाहवाली से आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि विद्युत विभाग उस जमीन पर अब अवैध कब्जा करने का प्रयास कर रहा है और उस जमीन पर जेसीबी के द्वारा निर्माण कराया जा रहा है। जिसका ग्रामीणों ने विरोध करते हुए उस निर्माण कार्य को रुकवा दिया। शुक्रवार को रालोद के वरिष्ठ नेता कुंवर नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने विरोध प्रदर्शन करते हुए एक ज्ञापन जिला अधिकारी नवनीत चहल को सौंपा है और उस जमीन पर श्मशान घाट बनवाए जाने की मांग की है। यह ज्ञापन रालोद नेता कुंवर नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने डीएम को सौंपा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments