Tuesday, April 23, 2024
Homeशिक्षा जगतफर्जी प्रमाण पत्रों पर नौकरी कर रहे शिक्षक पति पत्नी बर्खास्त, एफआईआर...

फर्जी प्रमाण पत्रों पर नौकरी कर रहे शिक्षक पति पत्नी बर्खास्त, एफआईआर दर्ज

मथुरा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मथुरा ने फर्जी प्रमाण पत्रों पर पिछले कई सालों से जिले के परिषदीय स्कूलों में अध्यापन का कार्य कर रहे 2 शिक्षकों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। एसआईटी की जांच रिपोर्ट एवं सत्यापन के बाद इनकी शैक्षिक अभिलेख कूट रचित ढं़ग से तैयार किए गए थे।

बीएसए ने दोनों शिक्षकों को सेवा से बर्खास्त करते हुए गोवर्धन को एफ आई आर दर्ज कराने के निर्देश दिया था। इस मामले में एफआईआर दर्ज हो चुकी है वहीं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मथुरा द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी गोवर्धन को लिखे पत्र के अनुसार एसआईटी जांच में नौकरी हेतु दाखिल अभिलेखों को फर्जी पाया गया।


बीईओ संजय सिंह ने विवेक कुमार सिंह पुत्र मलखान सिंह सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय देवसेरस विकासखंड गोवर्धन व नीलम चौहान पत्नी विवेक कुमार सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय दौलतपुर विकासखंड गोवर्धन को बर्खास्त कर दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हो चुका है यह दोनों ही पति-पत्नी जनपद हाथरस के रहने वाले हैं।


सूत्रों की मानें तो जिले में परिषदीय विद्यालयों के 32 शिक्षकों के पाए गए हैं। इन सभी को एसआईटी टीम की रिपोर्ट के आधार पर विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा बर्खास्त कर दिया गया है और इन सभी फर्जी शिक्षकों के विरुद्ध जनपद के विभिन्न थानो में धोखाधड़ी का केस दर्ज भी कराने की सूचना मिल रही हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments