Wednesday, May 8, 2024
Homeजुर्मकटान को ले जाए जा रहे 23 गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा,...

कटान को ले जाए जा रहे 23 गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा, दो तस्कर गिरफ़्तार

कोसीकलां। रविवार रात को कोटवन पुलिस चौकी के समीप पुलिस ने होडल के गोरक्षक दल के सहयोग से कटान को जा रही गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा है। ट्रक में 23 गोवंश को बरामद किया है। जबकि तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस गो तस्करों की तलाश में जुटी है।

हरियाणा होडल के आधा दर्जन गो रक्षक दल के सदस्यों ने दो दर्जन गो वंशो से भरे ट्रक को सूझबूझ के चलते पकड़ लिया। ट्रक में सवार गो तस्कर ट्रक में भरी गायों को तस्करी के लिए हरियाणा मेवात के अडवर ले जा रहे है। तस्करों ने ट्रक में गायों को ठूस-ठूसकर भर रखा था। जिससे ट्रक में कई गोवंश बेहोशी की हालत में बरामद हुई है।

गो रक्षक दल के मुताबिक मुखविर की सूचना मिलने पर दल की टीम ने हाइवे पर कोटवन पुलिस चौकी की पुलिस के साथ करीब 4 बजे चेकिंग करना शुरू कर दिया। पुलिस को देख तस्करों के होश उड़ गए। और ट्रक को तेजी से भगाने का प्रयास किया। लेकिन गो रक्षक दल की टीम ने बमुश्किल ट्रक को रोक लिया। तभी पुलिस ने ट्रक में बैठे दो गो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के बाद गो तरकरों ने बताया कि सभी गायों को आगरा से भरकर मेवात कटान के लिए ले जा रहे है। पुलिस ने गो रक्षक दल की टीम के सहयोग से सभी गो वंशो को श्रीकृष्ण गौशाला कोसीकला के सुपुर्द कर दिया है। ओर ट्रक को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

होडल गो रक्षक दल टीम के वरिष्ठ सहयोगी भगतसिंह रावत ने बताया कि वर्तमान की प्रदेश सरकार गायों की तस्करी की रोकथाम करने के लिए काफी प्रयास कर रही है लेकिन गो तस्कर पुलिस प्रशासन की आंख में धूल झोंककर गायों की तस्करी करने में लगे हुए हैं। जिससे लोगों की भावनाएं आहत हो रही है। प्रदेश भर में गायो की दुर्दशा भी किसी से छुपी नही है। जिनकी सुरक्षा भी अब गो रक्षक दल की टीम के लोग कर रहे है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments