Wednesday, May 1, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, जानिए क्या रहेगा कर्फ्यू का समय

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, जानिए क्या रहेगा कर्फ्यू का समय

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है। दिल्ली में अभी भी पांच हजार से ज्यादा बैड खाली हैं। वहीं उन्होंने शादी के लिए लोगों को कर्फ्यू पास दिए जाने की बात कही है। सीएम ने कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक में इस पर फैसला लिया गया है। वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात से 10 बजे से सोमवार 6 बजे तक लागू रहेगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे. मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। जबकि सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता पर चल सकते हैं। दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान साप्ताहिक बाजार बारी-बारी से खुलेंगे। जबकि रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खाने की जगह सिर्फ टेक अवे की सुविधा होगी। सीएम ने कहा कि आज जिन प्रतिबंधों की घोषणा की गई, वे दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आवश्यक हैं।

आइये नजर डालते हैं दिल्ली के कोरोना के आंकड़ों पर

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के नए आंकड़े डराने वाले हैं। बीते 24 घंटे में कोरना के 17 282 नए मामले सामने आए हैं और 104 लोगों की मौत हुई है। इस साल पहली बार मौत का आंकड़ा 100 पार किया है. दिल्ली में पिछले चार दिनों में ही 47 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मरीज मिल चुके हैं।


बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में मुंबई से भी ज्यादा कोरोना के मरीज मिले थे। अब दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 7, 67, 438 हो गई है। इनमें से 7, 05, 162 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, कोरोना से अब तक 11, 540 लोगों ने दम तोड़ा है। बता दें कि दिल्ली कोरोना को रोकने के लिए पहले से 30 अप्रैल तक नाइट कफ्र्यू लगा हुआ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments