Thursday, April 25, 2024
Homeराजनीतिजानिए मथुरा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के नामांकन और मतदान की...

जानिए मथुरा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के नामांकन और मतदान की डेट और टाइम

मथुरा। ग्राम पंचायत चुनाव के बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव मथुरा में होने जा रहे हैं। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी है। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है । कार्यक्रम के मुताबिक 26 जून को जिला पंचायत अध्यक्ष का नामांकन होगा और 3 जुलाई को मतदान और उसके बाद मतगणना की जाएगी


राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार मथुरा सहित प्रदेशभर में 26 जून को नामांकन किया जाएगा। मतदान 3 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक होगा। इसके बाद मतगणना की जाएगी।
प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव मई में हुए थे, तभी से जिला पंचायत अध्यक्ष व क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव का इंतजार हो रहा था। प्रदेश सरकार ने पहले जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव कराने का फैसला किया है, वहीं क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव जुलाई में कराए जाने की संभावना है।

मथुरा में जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पर बसपा का दावा

प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव काफी अहम हैं। राजनेताओं और आम जन की नजर इस चुनाव के परिणाम पर टिकी है। लोग तो जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल कह रहे हैं। राजनीति से जुड़े लोगों का कहना है कि इस चुनाव के परिणाम से ही आगामी विधानसभा चुनाव की दिशा का पता चल जाएगा कि किस राजनीतिक दल ने पिछले पांच सालों में लोगों के बीच जमीन बनाई है।

मथुरा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए सार्वजनिक तौर पर विधायक एवं प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री श्यामसुन्दर शर्मा ने दावा किया है कि इस बार बसपा जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज होगी। वहीं भाजपा भी अन्दर खाने वार्ड सदस्यों में साम, दाम और सत्ता की हनक से अपने पक्ष में लेने के हर संभव प्रयास में जुटी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments