Sunday, August 1, 2021
Home न्यूज़ नगर निगम मथुरा live coverage: मथुरा नगर निगम की लापरवाही ने ली दो युवकों की...

live coverage: मथुरा नगर निगम की लापरवाही ने ली दो युवकों की जान, दो परिवारों में बुझे चिराग

मथुरा। मंगलवार शाम को मानसून से पहले की बारिश ने नगर निगम की पोल खोलकर दी। निगम की इस लापरवाही ने दो युवकों की जान ले ली। नाले में डूबकर युवकों की मौत के बाद दो घरों में कोहराम मच गया। दिल दहलाने वाली इस घटना पर नगर निगम ने चुप्पी साध ली है।

मृ़तक जतिन खत्री और उसका दोस्त अरमान (फाइल फोटो)


दरअसल, मंगलवार शाम को हुई बारिश से नगर ताल-तलैया में तब्दील हो गया। नगर के गहरे नाले और सड़क सब एक हो गए। जगह-जगह जलभराव के कारण सड़कों ने नदी का रुप ले लिया। शहर के केआर कॉलेज के समीप कैलाश नगर में करीब 12 फीट गहरे नाले में युवक बाइक समेत गिर गए और उनकी मौत हो गई। रातभर चले फायर बिग्रेड और पुलिस द्वारा 12 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बुधवार सुबह युवक के शव मिले सके।
कैलाश नगर में वर्षा के कारण उफन रहे नाले में मंगलवार रात करीब 9 बजे एक बाइक सवार तीन घर से चाय की पत्ती लेने के लिए बाजार से निकले।

जलभराव के कारण युवकों को सड़क और उफान ले रहे नाले का पता न चल सका। इसी के चलते तीन युवक बाइक समेत डूब गए जबकि उनमें से एक युवक मौत को स्थानीय लोगों ने बचा लिया। मौत को करीब से देख घबराया युवक मौके से भाग गया। लेकिन दो युवक करीब 12 फुट गहरे नाले में डूब गए। मौके से भागे युवक ने किसी को भी डूबे साथियों के बारे में नहीं बताया। नाले में बाइक यूपी 85 बीजे 5928 को देख पुलिस ने उसे निकाला। पुलिस ने बाइक नंबर से जब उसके मालिक प्रेम प्रकाश खत्री निवासी सदर बाजार से संपर्क साधा तो पता चला कि बाइक प्रेम प्रकाश के बहनोई के पास रहती है।


पुलिस ने प्रेम प्रकाश से संपर्क साधा तो देर रात वह और उसका परिवार नाले पर पहुचे। प्रेम प्रकाश ने बाइक की पहचान कर बताया कि उनका बेटा जतिन चाय की पत्ती लाने की कहकर घर से बाइक से गया था। जबकि जतिन के परिजनों ने उसके अन्य साथियों की जानकारी नहीं थी।

पुलिस द्वारा देर रात्रि तक नाले में डूबे युवकों का पता की तलाश की जाती रही। बुधवार की सुबह करीब 8 बजे घटना स्थल से करीब 20 फुट दूर एक युवक का शव नाले में तैरता हुआ मिला। जिसकी पहचान जतिन के दोस्त अरमान पुत्र इशाक खां निवासी जहर खाना सदर बाजार के रूप में की गई। इसके बाद करीब जतिन खत्री पुत्र प्रेम प्रकाश खत्री 19 वर्ष निवासी जमुना बाग सदर बाजार का शव नाले से मिला। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

बताया गया है कि जनता द्वारा बचाए गए तीसरे युवक द्वारा ना तो घटना की जानकारी न तो अपने ही परिजनों को दी और ना ही दोस्तों के परिजनों को दी गई, जनता द्वारा मौके पर बचाए गया तीसरा दोस्त मुरसदपुर सदर बाजार मथुरा का बताया जा रहा है, दो युवकों की मौत से परिजनों मे कोहराम मचा हुआ है

इस संबंध में राष्ट्रीय लोकदल नेता डॉ. अशोक अग्रवाल पोस्टमार्टम गृह मृतक के परिजनों को सांत्वना देने पहुचे। डा. अशोक का कहना है कि इस घटना से नगर निगम की लापरवाही सामने आई है। नगर निगम ने नाले की सफाई के बाद स्लीपरों को हटा दिया गया, लेकिन उन्हें फिर से नहंी ढ़का गया। खुले नाले को शिकायत किए जाने के बाबजूद भी कोई ध्यान नहीं दिया गया, जिससे दो युवकों की जान चली गई।

मृतक जतिन के पिता का कहना है कि नगर निगम की लापरवाही के कारण उनके बेटे की जान चली गई। सवा आठ बजे बाजार से दूध लेकर आने के बाद वह चाय की पत्ती लेने के लिए घर से निकला था।

मृ़तक अरमान के भाई आरिफ का कहना है कि घर से करीब छह बजे अपने दोस्तों से मिलने गया था। रात करीब डेढ़ बजे तक अरमान का इंतजार करते रहे। हत्या की आशंका जताते हुए उसने पुलिस से मांग की है कि उसके भाई की मौत का कारण बताया जाए। उसे भाई अरमान की मौत की जानकारी बुधवार सुबह करीब साढे पांच बजे हुई है।

एसपी सिटी एमपी सिंह का कहना है कि बारिश के समय मंलवार देर शाम को तीन युवक नाले में गिर गए थे। जिनमें से एक को लोगों ने बचा लिया था। बाकी दो को रातभर पुलिस ने नाले में तलाश किया। रात में पुलिस, फायर बिग्रेड और नगर निगम की टीम ने रेस्क्यू ऑॅपरेशन चलाया था। बुधवार सुबह दो युवकों के शव मिले हैं। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। दोनों युवक अरमान और जतिन सदर बाजार क्षेत्र के रहने वाले थे।

Most Popular

अलर्ट: मौसम विभाग की यूपी के 27 जिलों को तूफान की चेतावनी

लखनऊ। ताउते तूफान का असर फिलहाल कम होता दिखाई नहीं दे रहा है। मौसम विभाग ने मुरादाबाद समेत उत्तर प्रदेश के 27 जिलों को...

यूपी में तूफान ताउते के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी, इन जिलों में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश

लखनऊ। अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान ताउते का असर लगभग पूरे उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। आज सुबह से...

नहारे में प्रधानी चुनाव को लेकर चली अंधाधुंध गोलियां, पूर्व प्रधानपुत्र सहित 5 घायल

बरसाना। नहारे ग्राम पंचायत में प्रधानी चुनाव के दौरान दो प्रधान प्रत्याशियो ं के बीच खूनी संघर्ष हो गया। अंधाधुंध फायरिंग हुई। इसमें प्रधान...

यूपी में रविवार को लॉकडाउन लागू, मास्क न लगाने पर 1000 रुपए जुर्माना

लखनऊ। यूपी में तेजी से बढ़ते कोरोना के कदमों को रोकने के लिए यूपी सरकार ने प्रदेश में और सख्ती बरतने के निर्देश सभी...

Recent News

आज का पञ्चांग: 01 अगस्त 2021, रविवार

ॐ श्रीगणेशाय नम: आज रविवार को श्रावण बदी अष्टमी 07:58 तक पश्चात् नवमी शुरु , महापात 24:50 से , जिलहिज ( मुस्लिम ), लोकमान्य बालगंगाधर...

आज का राशिफल: 01 अगस्त 2021, रविवार

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)आज आपका दिन बेहतर रहेगा। आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें इससे...

महापौर ने सीवर लाइन डालने में कमी करने पर ठेकेदार को लगाई फटकार, दी ये हिदायत

मथुरा। लोगों की शिकायत पर मेयर डॉ. मुकेश आर्य बंधु ने होली गेट क्षेत्र स्थित कोयला वाली गली में निगम द्वारा डाली जा रही...