Tuesday, April 16, 2024
Homeशिक्षा जगतडीपीएस में समर केम्प का समापन, दिग्गज कलाकारों के निर्देशन में छात्रों...

डीपीएस में समर केम्प का समापन, दिग्गज कलाकारों के निर्देशन में छात्रों का हुआ कौशल विकास

मथुरा। राष्ट्रीय राजमार्ग अकबरपुर के समीप दिल्ली पब्लिक स्कूल मथुरा में पांच दिवसीय समर केम्प का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा उत्साह पूर्वक भाग लिया। 14 से प्रारम्भ होकर 18 जून तक चले समर कैम्प में विभिन्न गतिविधियां अपने क्षेत्र के दिग्गज कलाकारों द्वारा आयोजित की गयीं।

केम्प में यूपीएससी टॉपर आदित्य भारद्वाज द्वारा – मन्त्रा इन लाईफ, यूएसबी कनाडा की रिसर्चर मिस कल्पना द्वारा वेदिक मैथ्स जीरो टू हीरों,आर जे फैजान दुबई द्वारा – रेडियों जॉकी, मशहूर थियेटरिस्ट टेसू भारद्वाज द्वारा – डीपीएस के ड्रामेंबाज, मिस इरिन द्वारा – मास्क पेंटिंग, श्लोक उच्चारण, वर्चुअल टूर, रचनात्मक लेखन आदि विभिन्न क्रियाकलाप का आयोजन अपने क्षेत्र के दिग्गजों द्वारा किया गया।

पांच दिवसीय चलने वाले इन क्रियाकलापों में छात्र छात्राओं ने उत्साह पूर्वक अपनी उपस्थिती दर्ज की। अभिभावकों ने भी रूचि पूर्वक छात्र छात्राओं के साथ भागीदारी की ओर विद्यालय के इस अद्भुत प्रयास की सराहना की।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या सीमा गुप्ता ने कहा कि इस तरह के क्रियाकलाप छात्र छात्राओं कौषल के विकास के साथ साथ व्यक्तित्व के विकास में सहायक होते है। ऐसे क्रियाकलापों से छात्रों में किसी भी कार्य को सफला पूर्वक करने का विष्वास भी पैदा होता है।

विद्यालय के पीवीसी एसपी लाल ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि इस तरह के क्रियाकलापों से छात्र छात्राओं के व्यक्तित्व पर सकारात्मक प्रभाव पडता है। अपने क्षेत्र में उच्च सफलता प्राप्त कर चुके लोगो से प्ररित होकर वे अपने जीवन के लक्ष्य को हासिल करना सीख जाते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments