Friday, April 26, 2024
Homeजुर्मस्वराज एक्सप्रेस ट्रेन में बड़ौदा के यात्री के साथ लूट, जीआरपी जांच...

स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन में बड़ौदा के यात्री के साथ लूट, जीआरपी जांच में जुटी


नरेन्द्र सिंघल
कोसीकलां।
रेलवे स्टेशनों के समीप मोबाइल लूट और चेन स्नैचिंग की घटनाएं लाख सुरक्षा व्यवस्थाओं के दावों के बावजूद जारी हैं। लूट का शिकार यात्री भी स्टेशन से गाड़ी के स्पीड पकड़ लेने पर शिकायत भी नहीं कर पाते हैं। ऐसी ही एक घटना शनिवार तड़के हुई। बड़ौदा के यात्री से लूट की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए। मथुरा की जीआरपी पुलिस भी जांच पड़ताल में जुटी है।


स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन के कोच नम्बर एस-9 में जम्मू से यात्रा कर रहे यात्री के साथ निई दिल्ली रेलवे स्टेशन के समीप पहुंचते ही अज्ञात लुटेरों ने ट्रेन के अंदर प्रवेश कर मोबाइल लूटने की घटना को अंजाम दिया। जब तक ट्रेन में बैठे अन्य लोग कुछ समझ पाते तब तक लुटेरे मोबाइल लूट कर फरार हो गए। कुछ देर बाद मामले का पता चला तो यात्रियों में हड़कंप मच गया।

घटना की जानकारी लगते ही ट्रेन में तैनात मथुरा जीआरपी एवं आरपीएफ के पुलिस कर्मी घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। जिन्होंने यात्री से घटना के बारे में जानकारी की। यात्री बड़ोदा का रहने वाला गुलाम अली पुत्र मौलाना सिकंदर निवासी विहार का रहने वाला था जो कि जम्बू से बड़ोदा जा रहा था। यात्री ने बताया कि जब तक वह कुछ समझ पाता तब तक मोबाइल लूटने वाले ट्रेन के अंदर से कीमती मोबाइल लेकर लूट ले गए। इस घटना से ट्रेन में बैठे अन्य लोगों ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगाए। अपने साथ हुई घटना के बारे मे पीड़ित यात्री ने जानकारी दी।

काबिलेगौर बात यह है कि लुटेरों के द्वारा ट्रेनों में बढ़ती लूट ओर मोबाइल खींचने की घटनाओं पर अंकुश न लग पाने की वजह से लुटेरों के होंसले बुलंद होते जा रहे है। जबकि एक्सप्रेस ट्रेनों में एक दर्जन से अधिक रेलवे टीटी सहित आरपीएफ एवं जीआरपी की पुलिस समय-समय ट्रेन के डिब्बों में चेकिंग कर यात्रियों को पूरी तरीक़े से सुरक्षा का भरोसा देती हैं। ऐसे मामले पुलिस की नाकाम सुरक्षा व्यवस्था के चलते बढ़ते जा रहे है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments