Tuesday, April 30, 2024
Homeजुर्मसहकारी समिति में 25 लाख घोटाला, पूर्व सचिव के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

सहकारी समिति में 25 लाख घोटाला, पूर्व सचिव के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

बल्देव। आत्म सहकारी समिति बरौली में 25 लाख 24 हजार रुपए का घपला सामने आया है। विकास खण्ड बरौली के प्रभारी सहायक विकास अधिकारी ने समिति के पूर्व सचिव राधेश्याम परिवार पर घपले का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरु का दी है।

आत्म सहकारी समिति बरौली के पूर्व सचिव बरौली निवासी राधेश्याम परिहार पुत्र काशीराम पर आरोप है कि उन्होंने अपने कार्यकाल में समिति के 25 लाख 24 हजार रुपए का गबन किया है। जिससे समिति को आर्थिक नुकसान हुआ है। इस घपले के सामने आने पर सहकारी समिति और विकास खण्ड कार्यालय में हड़कंप मच गया। इस मामले की जांच अपर जिला सहकारी अधिकारी महावन द्वारा वर्ष 2018 में की गई।

जांच अधिकारी ने 15 जून 2020 में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करर दी। इसके बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया। फिर एक बार विभाग के इस घपले की फाइल ऊपर आ गई और विकास खण्ड बल्देव के प्रभारी सहायक विकास अधिकारी सतीश चन्द्र ने आरोपी समिति के पूर्व सचिव राधेध्याम परिवार पर आरोप लगाते हुए बल्देव थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है। एफआईआर धारा 467, 468,469, 471 एवं 420 में दर्ज किया गया है।


सहकारी समिति में लाखों की घपले के मामले में पूर्व सचिव के विरुद्ध एफआईआर होने पर एक बार फिर विभाग में हड़कंप मच गया है। विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।
थाना प्रभारी नरेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि कॉपरेटिव समिति में 25 लाख से अधिक का घपले का मुकदमा एडीओ की तहरीर पर दर्ज कर लिया गया है जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments