Tuesday, April 30, 2024
Homeराजनीतिविधानसभा चुनाव से पहले यूपी कांग्रेस में रार, प्रियंका गांधी के करीबी...

विधानसभा चुनाव से पहले यूपी कांग्रेस में रार, प्रियंका गांधी के करीबी ने दिया इस्तीफा

आजमगढ़। विधानसभा चुनावों से पहले यूपी कांग्रेस में रार सामने आई है। जातीय समीकरण को लेकर प्रदेश में सत्ता तक पहुंचने के प्रयास में कर रही कांग्रेस में गुटबाजी होती नजर आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के प्रभारी और प्रियंका गांधी के बेहद करीबी माने जाने वाले अंकित पांडेय ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पर सवर्ण और खासतौर पर ब्राह्मण विरोधी होने का आरोप लगाया है। अंकित ने सभी कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफा देने के बाद पार्टी ने भी उन्हें सभी पदों से निलंबित कर दिया है।

अजय लल्लू की सवर्ण विरोधी मानसिकता

अंकित का आरोप है कि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सवर्ण विरोधी मानसिकता के है, खासतौर पर ब्राह्मण। लल्लू संगठन में लगातार सवर्णों की अनदेखी कर रहे हैं साथ ही उन्हें किनारे लगाने में जुटे है। अजय कुमार की गलत फैसलों के कारण पार्टी को भारी नुकसान पहुंच रहा है। जो पार्टी प्रिंयका के नेतृत्व में भाजपा का विकल्प बनने की तरफ बढ़ रही है उसे कमजोर करने का कोई मौका लल्लू नहीं छोड़ रहे। किसी और पार्टी में शामिल होने के बारे में अंकित का कहना है कि कांग्रेस उनकी आत्मा में बसी है। अभी उन्होंने ऐसा कोई फैसला नहीं किया है। वहीं दूसरी तरफ कयास लगाए जा रहे हैं कि अंकित भाजपा में शामिल हो सकते है। अंकित के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

इसलिए बनाया था वाराणसी का प्रभारी

आजमगढ़ जिले के इटैली गांव के रहने वाले अंकित पांडेय की गिनती जुझारू युवा नेताओं में होती है। कम समय में अपनी कार्य कुशलता के दम पर ही उन्होंने कांग्रेस में काफी लंबा सफर तय किया। अंकित प्रियंका गाँधी के बेहद करीबी बताया जाता है। यही कारण है कि अंकित को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का प्रभारी भी बनाया गया। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू द्वारा हाल में लिए गए फैसलों से नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments