Saturday, May 4, 2024
Homeराजनीतियूपी में इन विधायकों की कटेगी टिकट, भाजपा इस बार 35 प्रतिशत...

यूपी में इन विधायकों की कटेगी टिकट, भाजपा इस बार 35 प्रतिशत युवाओं पर दांव लगाने की तेयारी में

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधानसभा 2021 की तैयारी जोरशोर से शुरु कर दी है। इस बार यूपी में 300 प्लस सीटों का लक्ष्य रखा गया है। इसे हासिल करने के लिए दिल्ली से लखनऊ तक संघ और संगठन की बैठकें एक के बाद एक हो रही है।

भाजपा की इस बार की नई रणनीति

नई रणनीति के मुताबिक बीजेपी इस बार के विधानसभा चुनाव में सिर्फ उन्हीं को टिकट देगी जो पार्टी की कसौटियों पर खरे उतरेंगे। चर्चा है कि बीजेपी इस बार अपने एक तिहाई विधायकों के टिकट काट सकती है। उनकी जगह 30-35 प्रतिशत युवाओं को मौका दिया जाएगा। कई मंत्रियों के भी टिकट काटे जाने की अटकलें हैं।
सूत्रों की मानें तो भाजपा अगस्त में अपने विधायकों का सर्वे कराएगी।। क्षेत्र में उनके काम और लोकप्रियता के आधार पर ही उनका टिकट फाइनल किया जाएगा। इसके अलावा बीजेपी के उन विधायकों को टिकट दिया जाएगा जो कोरोना काल में भी जनता के बीच सक्रीय रहे। इसी आधार पर नए चेहरों को मौका दिया जाएगा। यह सर्वे अगस्त महीने तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

सीएम योगी सहित कई दिग्गज नेता इस बार लड़ेेंगे चुनाव

यूपी के विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई दिग्गज नेताओं को चुनाव मैदान में उतारेगी। इन दिग्गज नेताओं में दोनों डिप्टी सीएम केशवप्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह शामिल हैं।


दिग्गज नेताओं को चुनाव लड़ाने के पीछ का मकसद

पाटी हाईकमान का मानना है कि बड़े नेताओं के चुनाव लड़ने से पार्टी कार्यकर्ताओं में हौंसला बढ़ेगा। साथ ही विधानसभा में उनके चुनकर आने से एमएलसी की सीटें खाली होंगी। खाली सीटों पर उन कार्यकर्ताओं को एमएलसी बनाकर भेजा जा सकता है। पार्टी जिनका फायदा संगठन के कार्यों में लेती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments