Friday, May 10, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मिठाई कारखाने से खराब 500 किलो मावा नष्ट कराया, राधेश्याम पेड़ा वाले...

मिठाई कारखाने से खराब 500 किलो मावा नष्ट कराया, राधेश्याम पेड़ा वाले के कारखाने में मिला गंदगी का अंबार, थमाया नोटिस

मथुरा। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने वृंदावन क्षेत्र में मिठाई कारखानों में छापामार कार्यवाही की है। परिक्रमा मार्ग श्रीजीवाटिका के समीप यमुना किनारे चल रहे मिठाई कारखाने में खराब हो चुके 500 किलोग्राम मावा (खोआ) नष्ट कराया गया। इसके अलावा कइ मिठाई काराखानों में पेड़ा एवं मावा के सैपल लिए गए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी की कार्रवाई से वृंदावन में सक्रीय मिलावट खोरों में हड़कंप मच गया।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के डीओ डॉ. गौरीशंकर के नेतृत्व में आगामी त्यौहारों पर मिठाइयों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के उद़देश्य से नगर में मिठाई के कारखारों पर छापामार कार्रवाई की गई। टीम ने सबसे पहले वृंदावन परिक्रमा मार्ग श्रीजी वाटिका के पास सुबोध यादव के कारखाने पर कार्यवाही करते हुए मावा तथा पेड़े का एक एक नमूना संग्रहित किया गया।

उसके बाद यमुना किनारे मिठाई कारखाना पर कार्यवाही करते हुए मावा का एक सैंपल लिया गया। यहां लगभग 500 किलोग्राम मावा जो खराब हो चुका था नष्ट कराया। इसके बाद टीम ने गंदी गली में स्थित राधा बिहारी मिष्ठान गोदाम का निरीक्षण किया। संदेह होने पर पेड़ा तथा मावा का एक एक सैंपल लिया गय। उसके बाद टीम वनपुरा स्थित राधेश्याम पेड़ा वाले के कारखाने का निरीक्षण किया गया।

यहां गंदगी का अंबार पाया गया, जिसको लेकर संबंधित कारखाना संचालक को नोटिस दिया गया साथ ही एक नमूना बेसन का लड्डू का लिया गया। टीम देर रात्रि मैं प्रेम मंदिर के सामने संचालित बीकानेर स्वीट सेंटर ,राधिका स्वीट सेंटर तथा पुलकित अग्रवाल के मिठाई केंद्रों से एक एक नमूना पेड़ा का लिया गया। उक्त सभी नमूनों को जांच हेतु प्रयोगशाला भेजा जा रहा है । इस तरह की छापामार कार्रवाई अनवरत रूप से चलता रहेगा। टीम के अंतर्गत गजराज सिंह, देवराज सिंह, मुकेश कुमार तथा डॉक्टर शैलेंद्र रावत खाद्य सुरक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments