Saturday, May 4, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मथुरा तीर्थ स्थल क्षेत्र में नॉनवेज होटल, रेस्टोरेंट बंद कराए, लाइसेंस किए...

मथुरा तीर्थ स्थल क्षेत्र में नॉनवेज होटल, रेस्टोरेंट बंद कराए, लाइसेंस किए निरस्त

मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मस्थान और नगर निगम क्षेत्र के 22 वार्ड तीर्थ स्थल घोषित होने के बाद इन क्षेत्रों में मीट, नॉनवेज होटल एवं रेस्टोरेंट पर प्रतिबंध लग गया है। यूपी की योगी सरकार द्वारा तीर्थ स्थल घोषित होने के बाद ही जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया गया। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने डीग गेट क्षेत्र की सभी नॉनवेज दुकानों और होटलों को बंद कराया गया।

आपको बता दें कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान से चंद कदमों की दूरी पर डीग दरेसी क्षेत्र में 100 से अधिक मीट की दुकानें, होटल और रेस्टोरेंट हैं। इनमें मथुरा ही नहीं दूर-दूर से बड़े लोग और सफेद पोश नॉनवेज के लिए आते थे।


जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रतिबंधित क्षेत्रों में संचालित मीट शॉप एवं नॉन वेज रेस्टोरेंट होटल के खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन विभाग द्वारा निर्गत किए गए पंजीकरण एवं लाइसेंस को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है साथ ही खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम बनाकर उक्त क्षेत्रों में संचालित प्रतिष्ठानों को बंद करा दिया गया है। सभी व्यवसायियों को सूचित कर दिया है। उक्त क्षेत्र में कोई भी मीट एवं मीट प्रोडक्ट का विक्रय नहीं करने दिया जाएगा और उक्त आदेश का अनुपालन कड़ाई से कराया जाएगा।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के डीओ डॉ. गौरीशंकर ने यदि खाद्य कारोबार करता इसके अतिरिक्त अन्य कोई खाद्य कारोबार जैसे डेरी, किराना, स्वीट सेंटर, कन्फेक्शनरी आदि का व्यापार करना चाहते हैं तो उन्हें शीघ्र मदद करते हुए लाइसेंस एवं पंजीकरण जारी किए जाएंगे। इस संबंध में के संबंध में पूर्व में भी मीट कारोबारियों से अपील भी की गई थी के वे इसके अतिरिक्त अन्य कोई कारोबार करते हैं तो उनकी सहायता की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments